×

Oommen Chandy Died: केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Oommen Chandy Died: ओमन चांडी की सेहत में ज्यादा गिरावट आने के बाद उन्हें बेंगलुरू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पिछले कुछ महीनों से उनका इलाज चल रहा था।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 July 2023 2:09 AM GMT
Oommen Chandy Died: केरल के पूर्व सीएम ओमन चांडी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार
X
Oommen Chandy Died (photo: social media )

Oommen Chandy Died: केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी का आज यानी मंगलवार 18 जुलाई को निधन हो गया। 79 वर्षीय चांडी काफी समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। उनकी सेहत में ज्यादा गिरावट आने के बाद उन्हें बेंगलुरू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पिछले कुछ महीनों से उनका इलाज चल रहा था। ओमन चांडी के निधन से केरल में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

ओमन चांडी बीते दो-तीन दशक से केरल में कांग्रेस का चेहरा थे। उन्होंने राज्य में दो बार कांग्रेस की अगुवाई में बनी यूनाइटेड डेमोक्रिटक फ्रंट (यूडीएफ) सरकार (2004-2006, 2011-2016) का नेतृत्व किया था। चांडी के निधन की जानकारी उनके बेटे ने सोशल मीडिया पर दी। जिसके बाद पूरी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। उनके बेटे ने बताया कि उनकी तबियत साल 2019 से ठीक नहीं चल रही थी। उन्हें गले संबंधी बीमारी थी। इसके लिए इलाज के लिए उन्हें जर्मनी भी ले जाया गया था।

केरल सीएम ने निधन पर जताया दुख

पूर्व सीएम ओमन चांडी के निधन पर केरल के वर्तमान मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट कर पुराने सियासी दिनों को याद करते हुए लिखा, हम एक ही वर्ष में विधानसभा के लिए चुने गए थे। हमने एक ही समय में सार्वजनिक जीवन जीया और उन्हें विदाई देना कठिन है। केरल सीएम ने आगे कहा कि ओमन चांडी एक सक्षम प्रशासक और लोगों के जीवन से करीब से जुड़े रहने वाले व्यक्ति थे।

केरल कांग्रेस प्रमुख ने भी ट्वीट कर जताया दुख

केरल कांग्रेस प्रमुख के. सुधारकरन ने पार्टी के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, प्रेम की शक्ति से दुनिया पर विजय पाने वाले राजा का मार्मिक अंत हुआ। आज मैं एक महान व्यक्ति के निधन से बहुत दुखी हूं। उन्होंने अनगिनत लोगों के जीवन को प्रभावित किया और उनकी विरासत हमेशा हमारी आत्माओं में गूंजती रहेगी।

बता दें कि पूर्व सीएम ओमन चांडी का निधन ऐसे समय में हुआ है, जब कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में कांग्रेस समेत तमाम बीजेपी विरोधी पार्टियों का जमावड़ा लगा हुआ है। चांडी साउथ इंडिया में कांग्रेस के कद्दावर राजनेताओं में शामिल थे। वो केरल के पुथुपल्ली विधानसभा सीट से लगातार 12 बार चुनाव जीत चुके हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story