×

धोखाधड़ी के पापा! पूर्व विधायक के ऐसे किस्से सुनकर आप भी यही कहेंगे

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मरवाही सदन से उन्हें गिरफ्तार किया।

Harsh Pandey
Published on: 16 March 2023 7:44 PM GMT
धोखाधड़ी के पापा! पूर्व विधायक के ऐसे किस्से सुनकर आप भी यही कहेंगे
X

छत्तीसगढ़: कांग्रेस के उपर घिरे मुसीबतों के बादल कम होने का नाम नहीं हो रहा वरन् और घना होता जा रहा है। कांग्रेस के लिए एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही है। एक तरफ गांधी परिवार जहां हेराल्ड केस में जमानत पर है, वहीं पी. चिदंबरम सहित कांग्रेस के कई नेता कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाते नजर आ रहे हैं।

नया मामला छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मरवाही सदन से उन्हें गिरफ्तार किया।

इस दौरान जोगी के बंगले पर भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे। गिरफ्तारी के विरोध में समर्थकों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें: मारी गई पाकिस्तानी सेना! इमरान को आज नहीं आएगी नींद

क्या है पूरा मामला...

दरअसल, अमित जोगी जब विधायक थे तो 3 फरवरी 2018 को उनके खिलाफ गोरेला थाने में धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया था।

खास बात यह है कि यह मामला 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था।

क्या हुई थी शिकायत....

बीजेपी की उम्मीदवार रहीं समीरा पैकरा के द्वारा दर्ज मामले के मुताबिक अमित जोगी ने अपने शपथपत्र में कई गलत जानकारी दिया था। शपथपत्र में उन्होंने अपना जन्मस्थान गलत दर्शाया था। अमित जोगी खिलाफ गोरेला थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें: कौए से सावधान! 3 साल जहन्नुम बना दिए इस बेचारे आदमी के

हाईकोर्ट में खारिज याचिका ...

गौरतलब है कि चुनाव हारने के बाद समीना पैकरा ने इस संदर्भ में हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। दायर याचिका में उन्होंने अमित जोगी की जाति और जन्मतिथि को चुनौती दी थी। जिसपर हाई कोर्ट ने 4 दिन पहले ही फैसला दिया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र खत्म हो चुका है। इसलिए अब इस याचिका को खारिज किया जाता है।

हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद समीरा पैकरा, गोरेला थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पत्र में उन्होंने कहा कि अमित जोगी का जन्म 1977 में डगलॉस नामक स्थान अमेरिका के टेक्सास में हुआ था, जबकी उन्होंने चुनाव के दौरान शपथपत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम पंचायत सारबहरा गौरेला में होना बताया था।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story