×

पाकिस्तान पर हमला: 300 आतंकी मारे गए, बालाकोट एयर स्ट्राइक फिर चर्चा में

भारत की ओर से किये गए बालाकोट एयर स्ट्राइक को पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने स्वीकार करते हुए माना कि साल 2019 में 26 फरवरी को हमले में 300 आतंकी मारे गए थे।

Shivani Awasthi
Published on: 9 Jan 2021 5:22 PM GMT
पाकिस्तान पर हमला: 300 आतंकी मारे गए, बालाकोट एयर स्ट्राइक फिर चर्चा में
X

श्रीनगर. आतंक के पनाहगार पाकिस्तान और सीमा पार मौजूद आतंकी संगठन पर भारतीय सेना का सबसे बड़ा हमला 'बालाकोट एयर स्ट्राइक' शायद ही कोई भूला होगा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत का करारा जवाब जैश ए मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविरों को तगड़ा झटका था। इसके साथ ही पाकिस्तान की पोल भी खुल गयी थी कि कैसे उन्होंने अपनी सर जमीन पर आतंकियों को छिपा रखा है। हलांकि तब पाकिस्तान ने ऐसे किसी भी हमले और किसी आतंकी के मारे जाने की बात को झुठला दिया था। लेकिन अब पाकिस्तान के ही एक पूर्व राजनयिक ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा किया है।

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर बड़ा खुलासा

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली ने एक टीवी शो के दौरान बड़ा खुलासा किया। उन्होंने भारत की ओर से किये गए बालाकोट एयर स्ट्राइक को स्वीकार करते हुए माना कि साल 2019 में 26 फरवरी को हुए इस हमले में 300 आतंकी मारे गए थे।

ये भी पढ़ेंः थर्राए पहाड़ी इलाके: हिमाचल में भूकंप के झटके, इन इलाकों में मची अफरा-तफरी

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने किया भारत के हमले को स्वीकार

उन के इस बयान ने पाकिस्तान की सच्चाई सामने आ गयी। भले ही उन्होंने भारत पर आरोप लगते हुए ये कहा कि भारतीय सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्ध जैसा काम किया। लेकिन उन्होंने अपने इस आरोप में स्वीकार कर लिया कि भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुस कर आतंकियों को मारा। उनके बयान के मुताबिक , एयर स्ट्राइक में कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे।

हलाली बोले- एयर स्ट्राइक मारे गए थे 300 आतंकी

बता दें कि हिलाली पाकिस्तान के एक चैनल में एक डिबेट के दौरान बोल रहे थे। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक की टिप्पणी पर जवाब देते हुए खुद के ही देश के झूठ को उगल दिया।

ये भी पढ़ें- प्लेन क्रैश से हड़कंप: मिल गया इंडोनेशिया का गायब विमान, यात्री अब भी लापता

हिलाली ने बताया कि पाकिस्तान का लक्ष्य भारत के बड़े अधिकारियों को निशाने पर लेना था। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि उन्होंने भारतीय सेना के अधिकारी को पकड़ा। उन्होंने ये भी कबूला कि उस समय पाकिस्तान ने भारत की कार्रवाई में किसी के हताहत नही होने की बात कही थी लेकिन चेतावनी भी दी थी कि पाकिस्तान भारत को जवाब देगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान और इमरान सरकार लगातार भारत की तरफ स्व किये गए बालाकोट एयर स्ट्राइक को नकारती आ रही है और किसी के इस हमले में हताहत होने की बात भी छिपाती आ रही थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story