×

केंद्र में छत्तीसगढ़ का बढ़ा दबदबा, पहली बार एक साथ चार IAS को मिली ये जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ के अब तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक साथ 4 IAS अफसर एडिश्नल सिकरेट्री इम्पैनल हुए हैं। बता दें कि आज हुए चार आईएएस अफसरों के इम्पैनल के बाद केंद्र में एडिश्नल सिकरेट्री लेवल के छत्तीसगढ़ के कुल 7 अफसर हो गये हैं।

Newstrack
Published on: 18 Nov 2020 5:44 PM GMT
केंद्र में छत्तीसगढ़ का बढ़ा दबदबा, पहली बार एक साथ चार IAS को मिली ये जिम्मेदारी
X
केंद्र में छत्तीसगढ़ का बढ़ा दबदबा, पहली बार एक साथ चार IAS को मिली ये जिम्मेदारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के अब तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक साथ 4 IAS अफसर एडिश्नल सिकरेट्री इम्पैनल हुए हैं। बता दें कि आज हुए चार आईएएस अफसरों के इम्पैनल के बाद केंद्र में एडिश्नल सिकरेट्री लेवल के छत्तीसगढ़ के कुल 7 अफसर हो गये हैं। जो कि छत्तीसगढ़ के लिए एक रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में कायम है जंगलराज, कब हो जाये अपराध पता नहीं: नरेश उत्तम

वहीं इससे पहले 1989 बैच के अमिताभ जैन और 1991 बैच की रेणुजी पिल्लै एडिश्नल सिकरेट्री इम्पैनल हैं, जबकि 1993 बैच के अमित कुमार एडिश्नल सिकरेट्री के तौर पर केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में हैं। वहीं आज इम्पैनल हुए चार में तीन अधिकारी भी अभी प्रतिनियुक्ति पर हैं।

1994 बैच के सभी IAS हुए इम्पैनल

छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार होगा जब 1994 बैच के सभी अफसर एक साथ इम्पैनल हो रहे हैं। अगर 1994 बैच के अफसरों की बात करें तो कुल 80 अफसरों की कुल स्ट्रेंथ थी, जिसमें से छत्तीसगढ़ कैडर 4 अफसरों को मिला था। आज 1994 बैच के 80 अफसरों में से 30 को एडिश्नल सिकरेट्री इम्पैनल कर दिया गया, जिनमें छत्तीसगढ़ के सभी चार अधिकारी शामिल हैं। इस लिस्ट में 1994 बैच के चार अफसरों में मनोज पिंगुआ, निधि छिब्बर, रिचा शर्मा और विकासशील शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी दूतावास पर बड़ा हमला: जान बचाने के लिए मची भगदड़, सेना ने कही ये बात

छत्तीसगढ़ के कुल 7 अफसर

अमिताभ जैन, रेणुजी पिल्लै, अमित कुमार, मनोज पिंगुआ, रिचा शर्मा, निधि छिब्बर, विकास शील

ये भी पढ़ें: पुलिस को बड़ी कामयाबी: रांची से 5 उग्रवादी गिरफ्तार, सरगना की तलाश जारी

Newstrack

Newstrack

Next Story