×

जगन्नाथ मंदिर में महादान: भक्त ने दान किया 4 किलो सोना और तीन किलो चांदी

सूत्रों की मुताबिक, भक्तों ने भगवान जग्गनाथ को करीब 4.858 किलोग्राम सोना चढ़ाया है, वहीं भगवान बलभद्र, भगवान जगन्नाथ एवं देवी सुभद्रा को लगभग 3.867 किलोग्राम की चांदी के आभूषण भेंट दिया गया है।

Chitra Singh
Published on: 17 Feb 2021 11:06 AM GMT
जगन्नाथ मंदिर में महादान: भक्त ने दान किया 4 किलो सोना और तीन किलो चांदी
X
जगन्नाथ मंदिर में महादान: भक्त ने दान किया 4 किलो सोना और तीन किलो चांदी

भुवनेश्वर: भारत एक ऐसा देश है, जहां ईश्वर और भक्त के बीच का अटूट रिश्ता देखने को मिलता है। इसका ताजा दृश्य ओड़िशा के जग्गनाथ मंदिर (Shri Jagannath Temple) में देखने को मिला। बता दें कि बसंत पंचमी के मौके पर एक भक्त ने भगवान जग्गनाथ को करीब चार किलोग्राम सोना और तीन किलोग्राम चांदी चढ़ाया गया। मंदिर प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है।

मंदिर प्रशासन ने दी जानकारी

आपको बता दें कि श्री जगन्नाथ मंदिर (Shri Jagannath Temple) प्रशासन (एसजेटीए) ने भक्तों के प्रतिनिधि से बातचीत की। इस दौरान एसजेटीए प्रमुख कृष्ण कुमार ने बंसत पंचमी पर भगवान को भेंट किए गए बहुमूल्य आभूषण के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया, “श्रद्धालु ने आग्रह किया है कि उनका नाम प्रकट नहीं किया जाए क्योंकि वह इस दान के लिए प्रचार नहीं चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें... पंजाब के निकाय चुनावों में कांग्रेस का बजा डंका, बंठिडा में टूटा 53 साल का रिकाॅर्ड

विशेष पूजा के मौके पर होगा आभूषणों का इस्तेमाल

वहीं सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि श्री जगन्नाथ मंदिर (Shri Jagannath Temple) में भक्त भारी मात्रा में भगवान जग्गनाथ को दान देते है। सूत्रों ने आगे बताया, “भक्तों ने जो आभूषण चढ़ाए है, वो सभी आभूषण भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा एवं भगवान जगन्नाथ के हिसाब से डिजाइन किए गए हैं जिनका इस्तेमाल विशेष पूजा के मौके पर किया जाएगा। स्वर्ण आभूषणों में झोबा, श्रीमुख एवं पद्म शामिल है जो तीनों मूर्तियों के लिए है।”

Shri Jagannath Temple

कितना चढ़ाया गया भेंट

बताते चलें कि सूत्रों की मुताबिक, भक्त ने भगवान जग्गनाथ को करीब 4.858 किलोग्राम सोना चढ़ाया है, वहीं भगवान बलभद्र, भगवान जगन्नाथ एवं देवी सुभद्रा को लगभग 3.867 किलोग्राम की चांदी के आभूषण भेंट दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story