×

देश में अब तक 719 मौतें, केरल में 4 महीने के बच्चे की हुई मौत

देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इस बीच खबर है कि चार महीने का बच्चा कोरोना वायरस से जंग हार गया है। केरल में उस बच्चे का कोझीकोड मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था।

Shreya
Published on: 24 April 2020 6:38 AM GMT
देश में अब तक 719 मौतें, केरल में 4 महीने के बच्चे की हुई मौत
X

तिरुवनन्तपुरम: देश में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। इस बीच खबर है कि चार महीने का बच्चा कोरोना वायरस से जंग हार गया है। केरल में उस बच्चे का कोझीकोड मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था, जहां उसकी मृत्यु हो गई। बता दें कि 22 अप्रैल को इस बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। बच्चे को हार्ट से संबंधित दिक्कत की वजह से अस्पताल में एडमिट कराया गया था, लेकिन बाद में उसे कोरोना संक्रमित पाया गया। केरल में कोरोना वायरस के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकियों का ट्रंप ऐसे करेंगे कोरोना उपचार, डॉक्टर पड़ गए हैरत में

चंडीगढ़ में भी एक मासूम की मौत

आपको बता दें कि इससे पहले चंडीगढ़ में भी एक मासूम की मौत हो गई था। बच्ची को ओपन हार्ट सर्जरी (open heart surgery) के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन जब उसकी तबीयत बिगड़ती गई तो उसका कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद इस अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। लेकिन इलाज के दौरान गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया।

केरल में अब तक 3 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

बता दें कि केरल में अब तक 447 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, इनमें से 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। यहां से अब तक 6 हजार 430 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना के चलते यहां 283 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि 789 लोग रिकवर हो कर अपने घरों को लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: मलेरिया की दवा ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ नहीं कर रही काम, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

दिल्ली से 2 हजार 376 मामले आए सामने

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी कोरोना से काफी प्रभावित हुई है। यहां से अब तक 2376 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली के अलावा गुजरात में भी कोरोना का कहर जारी है। वहां से आए दिन सैकड़ों की संक्या में मामले सामने आ रहे हैं। गुजरात में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 103 लोगगों की मौत हो चुकी है।

भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हजार के पार

वहीं अगर पूरे भारत की बात की जाए तो यहां पर मरीजों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच चुकी है। कोरोना वायरस से अब तक देश में 23,077 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 719 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं गुरुवार देर रात तक संक्रमण के 1,229 नए मामले सामने आए हैं और 34 लोगों की मौत हो गयी। फिलहाल, 16,689 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक 4,324 लोग कोरोना से स्वस्थ भी हो चुके है।

यह भी पढ़ें: चीन की धोखाधड़ी माफ, भारत जारी रखेगा मेडिकल उपकरणों का आयात

राज्यों में कोरोना वायरस से मौतों की संख्या:

गुजरात में 103

मध्य प्रदेश में 81

दिल्ली में 48

राजस्थान और आंध्र प्रदेश में 27-27

तेलंगाना में 24

उत्तर प्रदेश में 21

तमिलनाडु में 18

कर्नाटक में 17

पंजाब में 16

पश्चिम बंगाल में 15

जम्मू-कश्मीर में 5

केरल, झारखंड और हरियाणा में 3-3 मौत हुई हैं।

बिहार में 2

मेघालय, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा और असम में 1-1 लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: कैंसर पीड़ित की जान आफत में, लाॅकडाउन में भूख से लड़ रहा गरीब परिवार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story