×

झारखंड : गुमला में डायन बताकर 4 लोगों को पीट-पीट कर मार डाला

देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला झारखंड के गुमला इलाके का है, जहां डायन बताकर महिला समेत 4 लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

Aditya Mishra
Published on: 21 July 2019 9:07 AM GMT
झारखंड : गुमला में डायन बताकर 4 लोगों को पीट-पीट कर मार डाला
X

गुमला: देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला झारखंड के गुमला इलाके का है, जहां डायन बताकर महिला समेत 4 लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

इस वारदात को अंजाम देने से पहले गांव में हत्यारों ने पंचायत लगाई थी। चारों लोगों पर टोना-टोटका का आरोप लगाकर उनकी हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़ें...बिजनौर : मॉब लिंचिंग को लेकर इमाम काउंसिल का विरोध प्रदर्शन

पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने माना कि चारों लोगों की हत्या सुनियोजित घटना है। यहां पहले से आग सुलग रही थी। पुलिस को इसकी भनक नहीं लग सकी।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार गुमला जिला के सिसई प्रखंड के नगल सिसकारी गांव में रविवार के भोर में तीन बजे डायन का आरोप लगाकर पहली बार नरसंहार को अंजाम दिया गया।

घटना को लगभग एक दर्जन लोगें ने अंजाम दिया। लाठी डंडे और धारदार हथियारों से लैस लोगों ने तीन घरों का दरवाजा खुलवाकर चार लोगों को अपने कब्जे में ले लिया और बाहर से सभी तीन घरों में ताला जड़ दिया।

ये भी पढ़ें...बुलंदशहर: शहीद के परिवार को 50 लाख की मदद, अखलाक लिंचिंग से भी रिश्ता

अगवा किए गए सभी लोगों को अपराधी गांव के किनारे ले गए। जहां पहले चारों लोगों की लाठी-डंडे से बुरी तरह पिटाई की गई। अपराधियों ने वीभत्सव घटना को अंजाम देते हुए धारदार हथियार से चारों का गला रेत दिया और दूसरे मानव अंगों को भी काट दिया गया।

मृतकों में 60 वर्षीय सुन्ना उरांव, 69 साल के चापा उरांव, 60 साल की पीरा उराईन और फगनी उराईन शामिल हैं।

मृतक चापा की बेटी सिलवंती ने घटनास्थल पर पहुंचे बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार और सिसई पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी है।

एसपी समेत जिले के कई अन्य अफसर मौके पर पहुंच गये है। पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है।

गुमला के एसपी अंजनी कुमार झा ने कहा कि अब तक की जानकारी के मुताबिक यह वारदात अंधविश्वास के कारण हुई है। जिनकी हत्या की गई है, उन पर जादू-टोना करने का आरोप है।

ये भी भी पढ़ें...राजस्थान: पहलू खान मॉब लिंचिंग केस की होगी दोबारा जांच, कोर्ट ने दी इजाजत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story