लॉकडाउन: गांव में पहरा दे रहे फौजी की उंगलियां काटीं, चार अन्य घायल

देशभर में कोराेना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू है। कई जगह लोग लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहल कर रहे हैं। इस बीच हरियाणा के एक गांव बयाना में लॉकडाउन का….

नई दिल्ली: देशभर में कोराेना वायरस के कारण लॉकडाउन लागू है। कई जगह लोग लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहल कर रहे हैं। इस बीच हरियाणा के एक गांव बयाना में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए एक फौजी और कुछ युवक ठीकरी पहरा दे रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया और फौजी के दाहिने हाथ की अंगुलियां काट दी। हमले में चार अन्‍य युवक भी घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: इस एयरलाइंस ने सभी इंटरनेशनल फ्लाइट 30 अप्रैल तक की रद्द, ऐसे मिलेगा रिफंड

एक आरोपी को पकड़कर ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया

इस घटना के एक आरोपी को गांव वालों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं बाकी हमलावरों की पुलिस तलाश कर रही है। बाइक पर बाहर से कुछ लोग आए थे और गांव में घुसने की कोशिश कर रहे थे। रोकने पर उन्होंने वारदात को अंजाम दिया।

लॉकडाउन के कारण रोकने पर हमला किया

बता दें कि फौजी दिलबाग सिंह छुट्टी पर गांव आया हुआ है। फौजी श्रीनगर में तैनात है और 9 मार्च को छुट्टी पर आया था। 28 मार्च को उसे वापस भी जाना था, लेकिन लाॅकडाउन के चलते उसकी छुट्टियां आगे बढ़ा दी गई थीं। मंगलवार को गांव के युवकों के साथ फौजी दिलबाग सिंह भी गांव में पहरा दे रहा था। बताया जाता है कि इसी दौरान कुछ लाेग मोटरसाइकिलों पर गांव में घुसे। दिलबाग और अन्‍य युवकों ने उनकाे राेका और लॉकडाउन का पालन करने को कहा। इस पर विवाद हो गया और बाइकों पर आए लोगों ने ठीकरी पहरा दे रहे दिलबाग और अन्‍य लोगोंं पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। जिसमें हमलावरों ने फौजी दिलबाग सिंह के दाहिने हाथ की दो अंगुलियां काट दी।

ये भी पढ़ें: मेरठ में कोरोना के कहर के कारण 7 इलाकों को किया गया सील, लिस्ट हुई जारी

गांव के लोग सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए लॉकडाउन के नियम का पालन कर रहे हैं। वे बाहरी लोगों को भी बेवजह आने से रोकते हैं। इन युवकों के साथ मंगलवार को फौजी दिलबाग सिंह भी पहरा दे रहे थे। इसके लिए युवकों की टीम बनाई गई। इस टीम के सदस्‍य सामाजिक दूरी का ध्‍यान रखते हुए गांव के लोगों को लॉकडाउन तोड़ने से राेक रहे हैं। वे गांव में बाहरी लोगों को भी बेवजह आने से रोकते हैं।

ये भी पढ़ें: तहसीलदार हमले के प्रकरण में संघ के पदाधिकारी मिलेंगे सीएम से, सुगबुगाहट तेज

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App