×

इस एयरलाइंस ने सभी इंटरनेशनल फ्लाइट 30 अप्रैल तक की रद्द, ऐसे मिलेगा रिफंड

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। इस जानलेवा वायरस से दुनियाभर में 80 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं 14 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। इस महामारी से निपटने के लिए देशभर में लाॅकडाउन है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 April 2020 2:23 PM GMT
इस एयरलाइंस ने सभी इंटरनेशनल फ्लाइट 30 अप्रैल तक की रद्द, ऐसे मिलेगा रिफंड
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। इस जानलेवा वायरस से दुनियाभर में 80 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, तो वहीं 14 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। इस महामारी से निपटने के लिए देशभर में लाॅकडाउन है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के मद्देनजर इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों को 30 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया है।

एयरलाइंस ने जानकारी है कि जिन यात्रियों ने 30 अप्रैल तक की किसी इंटरनेशनल फ्लाइट में टिकट बुक करा रखी थी उनका पैसा credit shell के तौर सुरक्षित रखा गया है।

यह भी पढ़ें...तहसीलदार हमले के प्रकरण में संघ के पदाधिकारी मिलेंगे सीएम से, सुगबुगाहट तेज

एयरलाइंस के मुताबिक अब जो यात्री इस दौरान यात्रा करने वाले थे। वो क्रेडिट शैल के जरिये अगले एक साल में किसी भी दिन की यात्रा के लिए टिकट बुक करा सकते हैं। यात्रियों ने जिस दिन टिकट बुक कराया था, तब से अगले एक साल तक का समय मिलेगा।

एयरलाइंस ने बताया कि टिकट रद्द होते ही इंडिगो किराये की राशि को ग्राहक के नाम से एक वॉलेट में डाल देगी। वॉलेट का बैलेंस कोई भी यात्री इंडिगो की बेवसाइट पर एडिट बुकिंग के ऑप्शन में देख सकता है।

यह भी पढ़ें...किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब आसानी से मिलेगा लोन

यहां से लें पूरी जानकारी

यात्रियों को नई बुकिंग करते समय पेमेंट में CREDIT SHELL OPTION विकल्प चुनना होगा। अधिक जानकारी के लिए यात्री इंडिगो एयरलाइंस की वेबसाइट पर एडिट बुकिंग सेक्शन में जाकर अपना क्रेडिट shell बैलेंस जान सकते हैं।

यह भी पढ़ें...ये लड़ रहे हैं कोरोना के साथ ही मच्छरों से ‘जंग’

गौरतलब है कि क्रेडिट शैल एक तरह का क्रेडिट नोट होता है। इसे कैंसिल किए गए PNR के बदले जारी किया जाता है। इसे भविष्य में बुकिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे पहले सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया ने 30 अप्रैल तक टिकट की बुकिंग बंद कर दी है। कंपनी ने कहा कि वह 14 अप्रैल को लॉकडाउन की समाप्त हो रही अवधि के बाद निर्देश का इंतजार कर रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story