×

मौलाना को चौथा नोटिस: दिल्ली पुलिस ने कहा-सरकारी लैब में कराओ कोरोना की जांच

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मौलाना साद को चौथी बार नोटिस इसलिए भेजा गया है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। बता दें कि अभी हाल में ही तब्लीगी मरकज के प्रमुख मौलाना मुहम्मद साद के अधिवक्ता ने दावा किया था कि मौलाना ने निजी और सरकारी लैब से कोरोना की जांच कराई है।

SK Gautam
Published on: 30 April 2020 10:49 AM GMT
मौलाना को चौथा नोटिस: दिल्ली पुलिस ने कहा-सरकारी लैब में कराओ कोरोना की जांच
X

नई दिल्ली: चीन के वुहान सिटी से फैले कोरोना ने पूरी दुनिया को महामारी के घेरे में ले लिया है। तो वहीं दूसरी तरफ भारत में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के लोगों की वजह से कोरोना का खतरा ज्यादा फैला है। जमात के मुखिया मौलाना साद ने इस मामले में जमातियों को गलत सन्देश दिया था। तब से दिल्ली पुलिस को जमात के मुखिया मौलाना साद को तलाश रही है । दिल्ली पुलिस ने चौथी बार नोटिस भेजते हुए कहा है कि मौलाना साद सरकारी लैब में कोरोना का टेस्ट कराये।

वकील का दावा निजी और सरकारी लैब से कोरोना की जांच कराई

दिल्ली पुलिस ने बताया कि मौलाना साद को चौथी बार नोटिस इसलिए भेजा गया है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। बता दें कि अभी हाल में ही तब्लीगी मरकज के प्रमुख मौलाना मुहम्मद साद के अधिवक्ता ने दावा किया था कि मौलाना ने निजी और सरकारी लैब से कोरोना की जांच कराई है। सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। वकील ने यह भी दावा किया था कि जांच रिपोर्ट क्राइम ब्रांच को भी सौंप दी गई है।

ये भी देखें: भावुक हुए CM योगी आदित्यनाथ, फंसे मजदूरों से करी ये अपील

फंडिंग, बैंक खाते व आयकर, पैन नंबर आदि की जानकारी मांगी गई

मौलाना साद के वकील ने सोमवार को एक और पर्दाफाश किया था। उसका दावा है कि क्राइम ब्रांच ने अब तक साद को तीन नोटिस भेजे हैं। इनमें दो का जवाब वह पहले ही पुलिस को दे चुके हैं। तीसरे का जवाब भी रविवार शाम को दे दिया गया। तीनों नोटिसों में मरकज, इसकी फंडिंग, बैंक खाते व आयकर, पैन नंबर आदि की जानकारी मांगी गई थी। इनमें लॉकडाउन खत्म होने से पहले जिन सवालों की जानकारी दे पाना संभव था। उसकी जानकारी दे दी गई है।

वकील ने दावा किया था कि मौलाना साद को पूछताछ के लिए बुलाने संबंधी कोई नोटिस अब तक नहीं भेजा गया है। साद को पुलिस जब भी पूछताछ के लिए बुलाएगी वह अपना बयान दर्ज कराने जाएगा।

ये भी देखें: सोने की मांग में भारी गिरावट, इतने पर्सेंट हुआ महंगा

अधिवक्ता ने किया दावा मौलाना भूमिगत नहीं

बता दें कि मौलाना मुहम्मद साद ऑडियो जारी कर बेटे और अधिवक्ता के जरिये लगातार दावा कर रहा है कि वह भूमिगत नहीं है। बल्कि, दिल्ली के जामिया थानाक्षेत्र स्थित जाकिर नगर में रह रहा है। वह पुलिस की निगरानी में है। लेकिन पुलिस उसे वहां जाकर नहीं पकड़ रही है और उत्तर प्रदेश के शामली स्थित फार्म हाउस व तब्लीगी मरकज में छापे मार रही है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story