×

एक अप्रैल से ये सभी चीजें हो जाएंगी मंहगी, आम आदमी की जेब पर होगा असर

अप्रैल के महीने से दूध के दामों में काफी बढ़त होगी। आपको बता दें कि दूध के दामों को बढ़ाने के लिए व्यापारियों ने फैसला ले लिया है। बताया जा रहा है कि 1 अप्रैल से दूध के दाम में 3 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है।

Newstrack
Published on: 26 March 2021 9:00 AM GMT
एक अप्रैल से ये सभी चीजें हो जाएंगी मंहगी, आम आदमी की जेब पर होगा असर
X
एक अप्रैल से ये सभी चीजें हो जाएंगी मंहगी, आम आदमी की जेब पर होगा असर photos (social media)

नई दिल्ली : महंगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। अभी पेट्रोल और डीजल के दामों से लोग बेहाल हो रहे हैं वहीं अब 1 अप्रैल से दूध, बिजली, AC, मोबाइल, पंखा और टीवी के दामों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। अप्रैल के महीने से जेब पर काफी बोझ पड़ने वाला है। जानते हैं इस महीने क्या कुछ महंगा हो रहा है। इन सामानों को खरीदने के लिए कितने रुपये खर्च करने की जरुरत पड़ सकती है।

एक अप्रैल से बढ़ेगा दूध का दाम

अप्रैल के महीने से दूध के दामों में काफी बढ़त होगी। आपको बता दें कि दूध के दामों को बढ़ाने के लिए व्यापारियों ने फैसला ले लिया है। बताया जा रहा है कि 1 अप्रैल से दूध के दाम में 3 रुपये की बढ़ोतरी की जा रही है। अब से दूध 49 रुपये प्रति लीटर के दामों में मिलेगा।

हवाई जहाज के किराए में होगी बढ़ोतरी

अप्रैल के महीने से हवाई जहाज के किराए में बढ़ोतरी दिखेगी। बताया जा रहा है कि 1 अप्रैल से एविएशन सिक्योरिटी फीस में करीब 200 रुपये तक बढ़ सकती है। फिलहाल अभी 160 रुपये फीस हुई है। आपको बता दें कि अप्रैल महीने में इंटरनेशनल फ्लाइट का किराया 5. 2 डॉलर से बढ़कर 12 डॉलर हो जाएगा। कहा जा रहा है कि यह 1 अप्रैल से जारी होने वाली टिकटों में दिखेगी।

milk

अप्रैल से बिजली हो रही महंगी

बिहारवासियों के लिए अप्रैल महीने से बिजली और महंगी हो रही है। आपको बता दें कि बिजली विभाग साउथ और नॉर्थ बिहार के लोगों के लिए बिजली और महंगी कर रहा है। अब अगले महीने से बिजली के लिए अलग से बिल चुकाना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन ने 9 से 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

ये भी पढ़े...कोरोना का कहर: वर्धा में लगा संपूर्ण लाॅकडाउन, इन नियमों का करना होगा पालन

ट्रेन का किराया हुआ महंगा

अप्रैल के महीने से ट्रेन का किराया भी बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि आगरा- लखनऊ एक्सप्रेसवे का सफर महंगा होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे प्रतिकरण बोर्ड ने नई दरों की मंजूरी दे दी है। अगले महीने से ट्रेन के किराए में 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़े...क्रूरता की सारी हदें पार, पिता की गोद में बैठी बच्ची को पुलिस ने मारी गोली

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story