गार्गी कॉलेज की छात्राओं का हल्लाबोल: धरने पर बैठी स्टूडेंट्स, संसद तक मुद्दा

दिल्ली में स्थित गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने सोमवार को धरने पर बैठने का ऐलान किया है। कॉलेज के मेन गेट पर छात्राएं प्रदर्शन करेंगी

Published by Shivani Awasthi Published: February 10, 2020 | 12:28 pm
Modified: February 10, 2020 | 12:34 pm

Gargi college students protest over sexual harassment

दिल्ली: गार्गी कॉलेज में छात्राओं संग छेड़खानी का मामला सोमवार को दिल्ली की सड़कों से लेकर संसद तक गूंज रहा है। छात्राओं की आवाज आज इस मामले में बुलंद होगी। कॉलेज की स्टूडेंट्स आज धरना प्रदर्शन पर बैठेंगी। वहीं गार्गी कॉलेज पर सियासत भी गरमा गयी है। एक तरफ इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है। वहीं आम आदमी पार्टी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया भी दी है।

गार्गी कॉलेज की छात्राओं का हल्ला बोल प्रोटेस्ट:

दिल्ली में स्थित गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने सोमवार को धरने पर बैठने का ऐलान किया है। कॉलेज के मेन गेट पर छात्राएं प्रदर्शन करेंगी। बता दें कि मामले में कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल प्रोमिला ने किसी भी तरह की लिखित शिकायत मिलने की बात से इंकार किया था। वहीं, दक्षिणी दिल्‍ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने मामले की जांच चलने की बात कही है। उनका कहना है कि अभी तक इस मामले को लेकर पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें: SC/ST एक्ट पर बड़ा फैसला, सुप्रीम कोर्ट ने दी मोदी सरकार को राहत

संसद में उठेगा गार्गी कॉलेज मुद्दा:

कॉलेज की छात्राओं संग छेड़छाड़ के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने कड़ी निंदा की है। इस  राज्यसभा में राज्यसभा में नोटिस दिया है और चर्चा की मांग की है।

पुलिस ने शुरू की जांच

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए केस की जांच शुरु कर दी है। पुलिस की एक टीम कॉलेज भेजी गई थी, जैसे ही शिकायत मिलती है तुरंत केस रजिस्टर करके कार्रवाई की जाएगी।वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए आज एक प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: गोलियों की बौछार से दहला कश्मीर: भारत ने पाकिस्तानियों को भूना, कई चौकियां तबाह

क्या है मामला:

बता दें कि दिल्ली के गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने आरोप लगाया है कि 6 फरवरी को शराब पीकर कुछ बाहरी लोग कॉलेज कैंपस में घुस गए। उन्होंने लड़कियों के साथ छेड़खानी और बदतमीजी की। गार्गी कॉलेज की लड़कियों का कहना है कि 3 दिनों तक चलने वाले फेस्टिवल ‘Reverie’ के दौरान यह हादसा हुआ। छात्राओं ने कहा कि जब कॉलेज में फेस्टिवल चल रहा था उस दौरान कुछ शराबी कॉलेज का गेट फांदकर अंदर आ गए। उन्होंने लड़कियों को दबोच लिया और उनके साथ बदतमीजी की। लड़कियों ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें: बम धमाके से हिला भारत: कई लोग घायल, डर के मारे भागे सभी

    Tags: