अभी-अभी हुआ बड़ा रेल हादसा, ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

दिल्ली के आनंद विहार से भागलपुर जा रही गरीब रथ (22406) पटरी से उतरी गई है। इस हादसे में ट्रेन का इंजन बेपटरी हो गया है। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से निकलने के तुरंत बाद यार्ड में ट्रेन का इंजन पटरी से नीचे उतर गया।

Published by Aditya Mishra Published: January 5, 2020 | 6:55 pm
Modified: January 5, 2020 | 7:05 pm
फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली के आनंद विहार से भागलपुर जा रही गरीब रथ (22406) पटरी से उतरी गई है। इस हादसे में ट्रेन का इंजन बेपटरी हो गया है। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से निकलने के तुरंत बाद यार्ड में ट्रेन का इंजन पटरी से नीचे उतर गया। हादसे के बाद रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

इधर, पश्चिम बंगाल में बर्द्धमान रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफरा तफरी का माहौल बन गया जब वहां कि इमारत का एक हिस्सा ढह गया। हादसा इतना खतरनाक था कि कई लोग इसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में कुछ लोग घायल हो गए। इनमें से 2 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं चार घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया।फिलहाल रेलवे स्टेशन पर मलबे को रास्ते से हटाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें…रेल हादसा: पटरी से उतरे सात डिब्बे, मची अफरातफरी, 19 ट्रेनों की आवाजाही पर असर

3 जनवरी को सोनभद्र में पटरी से उतरी थी ट्रेन

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में रेल विभाग में उस समय हड़कंप मच गया और जब त्रिवेणी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं।

जिले के शक्तिनगर से चोपन होते हुए कनकपुर के लिए चली त्रिवेणी एक्सप्रेस करेला रोड और मिर्चाधुरी के बीच आउटर पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन के इंजन के आगे के दो पहिए पटरी से उतर गए।

ये भी पढ़ें…पटरी से उतरी ट्रेन! टल गया बड़ा हादसा, प्रयागराज जाने वाली ट्रेनें प्रभावित

दिसंबर में मालगाड़ी के 7 डिब्बे उतरे थे

दिसंबर में असम के डिब्रूगढ़ में नाहरकटिया रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। मालगाड़ी तिनसुकिया जा रही थी। वहीं, इस मामले में मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। राहत की बात रही कि इस घटना में किसी की जान का नुकसान नहीं उठाना पड़ा।

ये भी पढ़ें…कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे