×

रेल हादसा: पटरी से उतरे सात डिब्बे, मची अफरातफरी, 19 ट्रेनों की आवाजाही पर असर

असम के डिब्रूगढ़ जिले में सामान से भरी एक मालगाड़ी के सात डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा नहरकटिया रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। इस घटना की वजह से 19 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 8 Dec 2019 9:43 AM GMT
रेल हादसा: पटरी से उतरे सात डिब्बे, मची अफरातफरी, 19 ट्रेनों की आवाजाही पर असर
X

नई दिल्ली: असम के डिब्रूगढ़ जिले में सामान से भरी एक मालगाड़ी के सात डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा नहरकटिया रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। इस घटना की वजह से 19 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से बाधित है। हादसा कितना भयंकर है इसका पता इसी बात से चल सकता है क्योंकि कई डिब्बे एक-दूसरे पर चढ़ गए हैं। जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह एक मालगाड़ी नाहरकटिया इलाके से गुजर रही थी। अचानक उसके सात डिब्बे पटरी से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

ये भी पढ़ें...ट्रेन में ऐसी हालत में मिले बॉलीवुड के ये दिग्गज एक्टर

सूत्रों ने बताया है कि ट्रेन में दाल ले जाया जा रहा था। सूत्रों का कहना है कि ट्रैक से मालगाड़ी को हटाने में काफी समय लगेगा। हादसे के चलते गुवाहाटी से ऊपरी असम का रेल संपर्क कट गया है।

सूत्रों ने बताया है कि इस रूट के बंद होने के चलते ट्रेनों को नवनिर्मित बोगीबिल होकर चलाया जा सकता है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि राहत व बचाव कार्य जारी है। जांच के बाद जल्द ही इस बारे में आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें...दो ट्रेनों में भीषण टक्कर, 16 की मौत, कई लोग घायल

कानपुर देहात में टला बड़ा हादसा

बीते शनिवार को कानपुर देहात में एक बड़ा रेल हादसा टल गया। कानपुर-झाँसी रेल लाइन पर एक युवक गाड़ी के आगे ट्रैक पर ही बाइक छोड़कर भाग गया। वह फाटक बंद होने के बावजूद अपनी बाइक निकालने की कोशिश कर रहा था लेकिन ट्रेन आ गई। उसने बाइक वहीं छोड़ दी।

दुर्घटना में बाइक के परखच्चे उड़ गए। हालांकि ट्रेन के ड्राइवर ने आनन-फानन में इमरजेंसी ब्रेक भी लगाए। इमरजेंसी ब्रेक लगने से यात्रियों में खलबली मच गई। घटना के बाद जीआरपी पुलिस ने युवक को लिया हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी हुई दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, एक की मौत, कई घायल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story