×

दो ट्रेनों में भीषण टक्कर, 16 की मौत, कई लोग घायल

बांग्लादेश में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। बांग्लादेश के ब्राह्मणबारिया जिले में मंगलवार को दो यात्री गाड़ियां आपस में टकरा गईं जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है।

Dharmendra kumar
Published on: 12 Nov 2019 5:35 AM GMT
दो ट्रेनों में भीषण टक्कर, 16 की मौत, कई लोग घायल
X

ढाका: बांग्लादेश में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है। बांग्लादेश के ब्राह्मणबारिया जिले में मंगलवार को दो यात्री गाड़ियां आपस में टकरा गईं जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट में रेलवे के प्रभारी जंक्शन एम डी डेलवर हुसैन के हवाले से कहा गया है कि यह हादसा सुबह लगभग 3:00 बजे (स्थानीय समय) में हुई जब उदयन एक्सप्रेस चट्टोग्राम के लिए जा रही थी और ढाका जाने वाली टर्न निशिता से ब्राह्मणबेरिया के मोंदोबाग रेलवे स्टेशन पर टकरा गई।

यह भी पढ़ें...कार्तिक पूर्णिमा पर बिहार में हादसा, 3 बच्चियों समेत सात की मौत

रिपोर्ट के मुताबिक रेल मंत्रालय के सचिव मोफज्जल हुसैन के हवाले से कहा गया कि घटना की जांच के लिए तीन अलग-अलग जांच समितियों का गठन किया गया है। जानकारी के मुताबिक उद्यान एक्सप्रेस अखौरा रेलवे जंक्शन पर पटरी बदल रही थी तभी दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई।

यह भी पढ़ें...औद्योगिक उत्पादन में 8 साल बाद हुई इतनी बड़ी गिरावट, जानें पूरी बात

अखौरा रेलवे स्टेशन के प्रभारी श्यामलाल कांती दास ने बताया कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और चार की अस्पताल में मौत हुई। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि अभी कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें...स्वर कोकिला लता मंगेशकर की हालत नाजुक, वेंटिलेटर पर रखा गया

हादसे की वजह से ढाका-चटगांव, ढाका-नोआखली और चटगांव-सिलहट पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है। रिपोर्ट में कहा कि अखौरा और लक्षम रेलवे जंक्शन से दो राहत ट्रेनें राहत एवं बचाव कार्यों के लिए भेजी गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story