×

गंभीर का दिल्ली सरकार पर हमला, इसलिए हुई इतनी बदतर हालत

एक लाइव कार्यक्रम के दौरान पूर्व भारतीय ओपनर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सबकुछ चुनाव के दौरान फ्री में बांट दिया।

Aradhya Tripathi
Published on: 13 Jun 2020 11:23 AM GMT
गंभीर का दिल्ली सरकार पर हमला, इसलिए हुई इतनी बदतर हालत
X

नई दिल्ली: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। देश में आये दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। अब तो आलम ये है कि एक-एक दिन में देश में 10-11 हजार नए केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में राजधानी दिल्ली में भी अब कोरोना संक्रमण से राज्य की हालत काफी ख़राब हो चुकी है। दिल्ली सरकार लगातार अपनी बदतर व्यवस्थाओं को लेकर सवालों के घेरे में है। ऐसे में 2011 की भारतीय विश्व विजेता टीम के सदस्य और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार पर जमकर आरोप लगते हुए कहा है कि दिल्ली को अनलॉक नहीं करना चाहिए था।

दिल्ली सरकार ने 6 साल में हेल्थ पर कोई काम नहीं किया- गंभीर

एक लाइव कार्यक्रम के दौरान पूर्व भारतीय ओपनर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली सरकार ने सबकुछ चुनाव के दौरान फ्री में बांट दिया। अब दिल्ली सरकार के पास कुछ भी नहीं है और फिर वो लोग बेड का बहाना बना रहे हैं। गंभीर ने कहा कि दिल्ली सरकार के साथ काम करने के लिए भाजपा के सभी 7 सांसदों ने कहा था। गंभीर ने दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमने दिल्ली सरकार से किचन का पता पूछा लेकिन आज तक उन्होंने एक भी किचन का पता नहीं बताया। आज दिल्ली के किसी भी अस्पताल बेड नहीं हैं और यह सब इसलिए है क्योंकि दिल्ली सरकार ने तीन महीने में तैयारी नहीं की।

ये भी पढ़ें- तिरुपति मंदिर पर मंडराया खतरा, दहशत से कांप उठे कर्मचारी

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 6 साल में हेल्थ पर कुछ भी काम नहीं किया। यही कारण है कि तीन महीने में ही हेल्थ सेक्टर धाराशायी हो गया। गंभीर ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार का सारा ध्यान विज्ञापन पर है। वो चाहते तो दिल्ली में पिछली 6 साल में कम से कम एक अस्पताल तो बना सकते थे। दिल्ली में केंद्र की जिम्मेदारी पर गंभीर ने कहा कि उनके अंदर में आने वाले एमसीडी अस्पतालों को अधिकार ही नहीं है कि वो अपने अस्पतालों को कोविड के लिए तैयार कर सकें। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने एमसीडी अस्पतालों को किसी प्रकार का अधिकार ही नहीं दिया।

केजरीवाल बताएं वो कौन 1 करोड़ हैं जिन्हें खाना बांटा जा रहा है- केजरीवाल

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल किसी भी चीज को जिम्मेदारी नहीं लेते और न ही वो किसी चीज को स्वीकार करते हैं। वहीं गंभीर ने केरल और पंजाब सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा कि केरल और पंजाब की सरकार ने बेहतरीन काम करके दिखाया है और बिना किसी शिकायत के लेकिन केजरीवाल सरकार हमेशा आरोप लगाने में व्यस्त रहते हैं। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि 6 महीने पहले दिल्ली के एक अस्पताल में गया और देखा कि एक बेड पर तीन-तीन बच्चे लेटे हुए हैं। एमएस से पूछा तो पता चला कि 1000 बेड के लिए कहा गया है लेकिन एक भी नहीं मिला।

ये भी पढ़ें- पान-मसाला बिक्री पर केंद्र सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम, खाने से पहले सोचेंगे

उन्होंने कहा कि केजरीवाल का इलाज तो एम्स और सफदरजंग में हो जाएगा। टेस्ट की रिपोर्ट 3 घंटे में आ जाएगी। लेकिन आम जनता का क्या जिसकी रिपोर्ट अटकी रहती है। गौतम गंभीर ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा, ' केंद्र सरकार ने सभी राज्यों के सरकारों को प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए राशि दी लेकिन केजरीवाल ने क्या किया। वो बताएं कि कहां गया पैसा। 25 लाख लोग दिल्ली छोड़कर चले गए लेकिन केजरीवाल एक को भी रोक नहीं पाए। वो बताएं तो सही कि वो कौन से 1 करोड़ लोग हैं जिन्हें खाना बांटा जा रहा है।'

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story