×

खतरे में सरकार! राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल, कांग्रेस का BJP पर ये आरोप

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हमारे पास प्रमाण है कि अमित शाह हमारे विधायकों को खरीदने में लगे हैं। इस बीच सियासी ड्रामे के बाद पहली बार पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज जयपुर में मुलाकात करेंगे।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 5:54 AM GMT
खतरे में सरकार! राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल, कांग्रेस का BJP पर ये आरोप
X
खतरे में सरकार! राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल, कांग्रेस का BJP पर ये आरोप

राजस्थान: राजस्थान में लगभग दो महीने बाद एक बार फिर राजनीतिक ड्रामा शुरू होने के संकेत मिले हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच एक बार फिर से खींच-तान शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर एक बार फिर से अपनी सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई गई

बताया जा रहा है कि इस बीच सीएम अशोक गहलोत ने आज मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार गिराने के बारे में अपनी बातों को अपने मंत्रिपरिषद के सहयोगियों के सामने रखेंगे और उनसे चर्चा करेंगे।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी जयपुर पहुंच गए हैं। राज्य में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह को डोटासरा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्रीगंगानगर से किसान सम्मेलन रद्द कर बीच में ही जयपुर बुला लिया है।

sachin pailot

अमित शाह हमारे विधायकों को खरीद रहे हैं-डोटासरा

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हमारे पास प्रमाण है कि अमित शाह हमारे विधायकों को खरीदने में लगे हैं। दरअसल सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि 3 निर्दलीय विधायक और दो बहुजन समाज पार्टी से कांग्रेस में आए विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा है कि उनसे फिर से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।

हालांकि, बीजेपी और पायलट गुट का कहना है कि यह सब सोची समझी रणनीति का हिस्सा है, अगर किसी MLA ने यह बात मुख्यमंत्री से कही है तो इसलिए कही है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उसे मंत्री बनाने का वादा किया था और मंत्री नहीं बना रहे हैं। पायलट गुट इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए है।

ये भी देखें: Live किसानों का हल्लाबोल: सपा के लिए रास्ते बंद, केजरीवाल पहुंच रहे सिंघु बॉर्डर

govind singh dotasara

सचिन पायलट और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मिलेंगे

इस बीच सियासी ड्रामे के बाद पहली बार पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज जयपुर में मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि मुलाकात में कांग्रेस संगठन में नियुक्तियों को लेकर चर्चा होगी। जिस तरह से नियुक्तियों का काम और मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चा शुरू हुई है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पायलट गुट के बर्खास्त मंत्रियों की बहाली रोकने के लिए एक बार फिर से सरकार गिराने की कोशिशों का आरोप लगाया है।

ये भी देखें: सावधान चीन-पाकिस्तान: अब भारत के पास मैरीटाइम थियेटर कमान, खत्म होगा दुश्मन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story