मोदी की ललकार: UN में गरजेंगे भारतीय PM, पाकिस्तान को देंगे ऐसा जवाब

भारत के प्रतिनिधि ने इमरान खान के संबोधन के दौरान वॉकआउट किया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाया और पीएम मोदी पर निजी हमले भी किए। इमरान के बयान पर भारत राइट टू रिप्लाई का उपयोग कर जवाब देगा।

pm modi united nation

मोदी की ललकार: UN में गरजेंगे भारतीय PM, पाकिस्तान को देंगे ऐसा जवाब-(courtesy- social media)

नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। यह संयुक्त राष्ट्र संघ की 75 वीं जनरल असेंबली चल रही है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहे इस आयोजन में 25 सितंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संबोधन हुआ। इमरान खान के संबोधन के समय भारत के प्रतिनिधि ने वॉकआउट किया था।

आतंक के मुद्दे छाए रहने की उम्मीद

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार की शाम करीब 6.30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के संबोधन में आतंक के मुद्दे छाए रहने की उम्मीद है। पीएम का अगला मुद्दा कोरोना वायरस की महामारी भी रह सकता है। पीएम मोदी महासभा के मंच से संयुक्त राष्ट्र में सुधार की बात भी उठा सकते हैं। पीएम मोदी के संबोधन से एक दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने संबोधन में भारत पर भी टिप्पणी की।

ts trimurthi
मोदी की ललकार: UN में गरजेंगे भारतीय PM, पाकिस्तान को देंगे ऐसा जवाब-(courtesy- social media)

ये भी देखें: लद्दाख दहला: 12 घंटों में दो बार हुआ ऐसा, भारत-चीन सीमा तक खौफ 

भारत के प्रतिनिधि ने किया वॉकआउट

भारत के प्रतिनिधि ने इमरान खान के संबोधन के दौरान वॉकआउट किया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कश्मीर का मुद्दा उठाया और पीएम मोदी पर निजी हमले भी किए। इमरान के बयान पर भारत राइट टू रिप्लाई का उपयोग कर जवाब देगा। संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

पाकिस्तान आतंकवाद की नर्सरी और एपिसेंटर-टीएस तिरुमूर्ति

भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने अपने ट्वीट में पाकिस्तान को आतंकवाद, अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को लेकर भी घेरा। संयुक्त राष्ट्र मिशन में भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए उसे आतंकवाद की नर्सरी और एपिसेंटर बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारे देश के खिलाफ हर अवसर का इस्तेमाल ऐसे अनर्गल आरोप लगाने के लिए करता है। इससे उसकी नकारात्मकता झलकती है।

pakistan pm imran khan
मोदी की ललकार: UN में गरजेंगे भारतीय PM, पाकिस्तान को देंगे ऐसा जवाब-(courtesy- social media)

ये भी देखें:  चीन से डरा ये देशः चीनी अफसर से मांगी माफी, फिर किया ये काम…

आतंक मानवाधिकारों के उल्लंघन का ही विकृत रूप

सेंथिल ने पाकिस्तान को दूसरों पर उंगली उठाने से पहले यह सोचने की नसीहत दी कि आतंक मानवाधिकारों के उल्लंघन का ही विकृत रूप है और यह मानवता के खिलाफ अपराध है। दुनिया को उस देश से मानवाधिकारों का पाठ नहीं पढ़ना, जिसे आतंक की नर्सरी और एपिसेंटर के तौर पर जाना जाता है। पाक अधिकृत कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान में लगातार मानवाधिकार उल्लंघन की घटनाएं हो रही हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App