शर्मनाक हरकत: लड़की को भेजता था पोर्न क्लिप, अब कोर्ट-मार्शल को तैयार

एनसीसी की गर्ल कैडेट के साथ ऐसी हरकत करना भारतीय सेना के मेजर जनरल रैंक के एक अधिकारी को महंगा पड़ गया।ये अधिकारी एनसीसी की गर्ल कैडेट को पोर्न क्लिक भेजता था। अब इस अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई होने जा रही है। 

Vidushi Mishra
Published on: 31 Oct 2019 5:38 PM GMT
शर्मनाक हरकत: लड़की को भेजता था पोर्न क्लिप, अब कोर्ट-मार्शल को तैयार
X
शर्मनाक हरकत: लड़की को भेजता था पोर्न क्लिप, अब कोर्ट-मार्शल को तैयार

नई दिल्ली : एनसीसी की गर्ल कैडेट के साथ ऐसी हरकत करना भारतीय सेना के मेजर जनरल रैंक के एक अधिकारी को महंगा पड़ गया।ये अधिकारी एनसीसी की गर्ल कैडेट को पोर्न क्लिक भेजता था। अब इस अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई होने जा रही है। भारतीय सेना अपने इस अधिकारी के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरू करने की तैयारी कर रही है। सेना के सूत्रों के अनुसार, इस मेजर जनरल को एनसीसी के वेस्टर्न रीजन कमान की जिम्मेदारी मिली थी।

यह भी देखें... सैकड़ों किसानों पर केस दर्ज: होगी कठोर कार्रवाई, दिशा-निर्देश जारी

पोर्न वीडियो और मैसेज भेजने की शिकायत की

नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) की एक गर्ल कैडेट ने पोर्न वीडियो और मैसेज भेजने की शिकायत की थी। एनसीसी कैडेट की शिकायत के बाद आर्मी हेडक्वार्टर्स ने मामले की जांच के आदेश दिए थे।

फिर इसके बाद मेजर जनरल रैंक के इस अधिकारी को जांच का सामना करना पड़ा था। अब सेना अपने इस अधिकारी के खिलाफ कोर्ट मार्शल की तैयारी कर रही है। इस अधिकारी के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जा सकती है।

भारतीय सेना के इस अधिकारी के खिलाफ कोर्ट मार्शल की तैयारी उस समय की जा रही है, जब वह रिटायर होने वाला है। अगर सेना का यह अधिकारी कोर्ट मार्शल की कार्रवाई के पहले रिटायर भी हो जाता है, तो भी उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

ये होता है कोर्ट मार्शल

कोर्ट मार्शल एक तरह की सैन्य कोर्ट होती है, जहां सेना के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ केस चलाया जाता है. अगर सेना का कोई अधिकारी या कर्मचारी अनुशासन तोड़ता है या फिर अपराध करता है, तो उसके खिलाफ इस कोर्ट में केस चलता है. अगर कोर्ट सुनवाई के बाद पाती है कि सेना के किसी अधिकारी या कर्मचारी ने अनुशासन तोड़ा है या फिर कोई अपराध किया है, तो उसको सजा सुनाई जाती है.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story