×

2 बजे गोवा के मुख्यमंत्री का ऐलान, 3 बजे शपथ: बीजेपी

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में निधन हो गया। आज शाम 5 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। इस पहले ही गोवा में राजनीतिक घमासान मच गया है। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी में गोवा के नए मुख्यमंत्री को लेकर मंथन चल रहा है, तो वहीं कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा लेकर राजभवन पहुंच गई।

Dharmendra kumar
Published on: 18 March 2019 8:29 AM GMT
2 बजे गोवा के मुख्यमंत्री का ऐलान, 3 बजे शपथ: बीजेपी
X

पणजी: मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को लंबी बीमारी के बाद 63 साल की उम्र में निधन हो गया। आज शाम 5 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। इस पहले ही गोवा में राजनीतिक घमासान मच गया है। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी में गोवा के नए मुख्यमंत्री को लेकर मंथन चल रहा है, तो वहीं कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा लेकर राजभवन पहुंच गई।

इस बीच गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने ऐलान किया है कि दो बजे के बाद सीएम के नाम पर फैसला हो जाएगा, जिसके बाद 3 बजे शपथ ग्रहण होगा।

नेता विपक्ष और कांग्रेस विधायक चंद्रकांत कावलेकर ने बताया कि हमारे सभी 14 विधायक राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....पीएम मोदी के बायोपिक में इन शानदार लुक्स में दिखेंगे एक्टर विवेक ओबेरॉय

बता दें कि दो विधायकों सीएम पर्रिकर और फ्रांसिस डिसूजा के निधन तथा दो विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य की 40 सदस्यीय विधानसभा में मौजूदा संख्या बल 36 ही रह गया है।

यह भी पढ़ें.....कांग्रेस के ऑफर पर भड़कीं मायावती, कहा- जबरदस्ती गठबंधन का भ्रम न फैलाए

बता दें कि रविवार शाम गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद से ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गोवा में डटे हुए हैं। वो लगातार विधायकों से बैठकें कर रहे हैं। एमजीपी के तीन विधायकों से गडकरी की मीटिंग हुई है। बताया जा रहा है कि एमजीपी हाईकमान में चर्चा के बाद दोपहर करीब 3 बजे पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें.....पाक की नापाक हरकत: फिर किया सीजफायर उल्लंघन, एक सैनिक शहीद, 3 घायल

रविवार शाम मनोहर पर्रिकर का निधन होने के बाद ही देर रात गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। गोवा कांग्रेस ने इस पत्र में कहा है कि मनोहर पर्रिकर के देहांत से हम दुखी हैं।

गोवा में सीटों की संख्या

बीजेपी-12

महाराष्ट्र गोमंतक पार्टी-3

गोवा फॉरवर्ड पार्टी-3

निर्दलीय-3

कांग्रेस-14

एनसीपी-1

कुल-36

बहुमत का आंकड़ा-19

चार सीटें खालीं

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story