×

कोरोना से अभी तक एकदम सेफ था ये राज्य, ट्रेन के चलते ही 1 दिन में मिले 11 मरीज

यहां ट्रेन में सवार 11 यात्रियों कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। ये सभी यात्री मुंबई से राजधानी एक्सप्रेस के जरिये गोवा पहुंचे थे। अब एक साथ इतने मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

Aditya Mishra
Published on: 24 May 2020 8:02 AM GMT
कोरोना से अभी तक एकदम सेफ था ये राज्य, ट्रेन के चलते ही 1 दिन में मिले 11 मरीज
X

पणजी: देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मरीजों के मिलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इस बीच गोवा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है।

यहां ट्रेन में सवार 11 यात्रियों कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। ये सभी यात्री मुंबई से राजधानी एक्सप्रेस के जरिये गोवा पहुंचे थे। अब एक साथ इतने मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

लखनवी खरबूजे: कोरोना वायरस का हैं एक बड़ा असर, जानिए ऐसा क्यों

गौर करने वाली बात ये है कि गोवा पहले ग्रीन जोन में शामिल था। लेकिन अब वह अभी कोरोना से सुरक्षित नहीं रह गया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने भी कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि की है।

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार राजधानी एक्सप्रेस शनिवार को दक्षिण गोवा जिले के मंडगांव रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले 263 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिनमें से फौरी जांच में 11 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई है। इन सभी लोगों के सैम्पल जांच के लिए गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के विषाणु विज्ञान लैब में भेज दिया गया है।

बताया ये भी जा रहा है कि इन 11 कोरोना के मरीजों में एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है। उसकी जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। सभी को नजदीक के ईएसआई अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

जल्द नहीं खत्म होगा कोरोना वायरस, जंग जीतने के लिए अपनाना होगा यह तरीका

भारत में कोरोना वायरस

शनिवार रात 11.30 बजे तक भारत में करीब 1.31 लाख लोग कोविड-19 से पीड़ित है। अब तक भारत सबसे अधिक केस के मामले में दुनिया में 11वें नंबर पर था। कोरोना से मरने वालों की संख्या 3720 हो गयी है, तो वहीं अब तक 51784 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। देश में 66,330 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है।

बागपत में मिला कोरोना पॉजिटिव

सब्जी आढ़ती के सम्पर्क में आने से एक युवक कोरोना संक्रमित। बागपत में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़कर हुई 29। बड़ौत शहर का रहने वाला है सब्जी आढ़ती। सीएमओ बागपत डॉ आरके टण्डन ने की पुष्टि ।

तमिलनाडु में 98 लोगों की कोरोना से मौत

तमिलनाडु में कोरोना पॉजिटिव के एक दिन में 786 नए मामले सामने आए। यहां कोरोना मरीजों की संख्या 14,753 है। वहीं, अब तक 98 लोगों की मौत हो चुकी है।


RML मेडिकल कॉलेज के डीन राजीव सूद कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल के मेडिकल कॉलेज के डीन और यूरोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड राजीव सूद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर राजीव सूद की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें क्वारनटीन कर दिया गया। वहीं परिजनों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा।


झांसी में 10 दिन बाद फिर मिला कोरोना पॉजिटिव

झाँसी में एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। नया कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन के रडार पर देवरीसिंहपुरा के वे तमाम परिवार आ गए हैं, जो कोरोना संक्रमित युवक के सम्पर्क में थे। वहीं, देवरीसिंहपुरा सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में 62 लोगों की कोरोना जाँच रिपोर्ट आई। इसमें 61 सैम्पल निगेटिव जबकि एक सैम्पल पॉजिटिव आया। जनपद में 10 दिन बाद कोरोना का केस सामने आया है।

ये भी पढ़ेंः रेलवे का बड़ा एलानः 10 दिन में 36 लाख यात्री करेंगे सफर, RAC होगा कन्फर्म

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story