बहुत सस्ता Gold Silver: इस महीने इतने गिर गए दाम, देखें नए रेट

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, कमजोर ग्लोबल ट्रेंड के बीच मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में सोने का भाव 672 रुपये घटकर 51,328 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी।

Published by Monika Published: September 22, 2020 | 5:13 pm
silver gold

silver gold (file pic )

त्योहारों का सीजन आने वाला हैं। अगर आप भी सोने चांदी की शौपिंग करने का सोच रहे हैं तो देर किस बात की । आज ही सोने और चांदी दोनों का रेट यहां देखें और सस्ते दामों में घर ले आए सोना।

इतना गिरा सोने का भाव

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, कमजोर ग्लोबल ट्रेंड के बीच मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में सोने का भाव 672 रुपये घटकर 51,328 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। पिछले कारोबारी सत्र में गोल्ड 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। वही पिछले कारोबार में चांदी की कीमतें भी 5,781 रुपये से 61,606 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर 67,387 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रही थीं।

दिल्ली बाज़ार की कीमत

एचडीएफसी सिक्योरिटीज सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमतों में 672 रुपये की गिरावट आई, जो रुपये की गिरावट के बावजूद अंतरराष्ट्रीय कीमतों में बिकवाली को दर्शाता है। मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की गिरावट के साथ 73.58 (अनंतिम) पर आ गया और नकारात्मक घरेलू इक्विटी पर नजर रखे है।

ये भी देखें:  बदहाल पटरी दुकानदार: झेल रहे आर्थिक तंगी, नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन

सोने चांदी का पिछला रेट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में, सोना 1,900 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार कर रहा था, जबकि चांदी ने सपाट रुख दिखाया और 26.12 डॉलर प्रति औंस पर बोली लगाई गई। पटेल ने कहा, “सोने की कीमतों में अन्य परिसंपत्ति वर्गों के साथ मजबूत डॉलर पर गिरावट आई। निवेशकों ने यूरोप और ब्रिटेन में वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका के कारण डॉलर को सुरक्षित-हेवन एवेन्यू के रूप में बदल दिया।”

ये भी देखें:  कहां भागोगे मुख्‍तार: नहीं छोड़ेने वाली यूपी पुलिस, अब रद्द हुए शस्त्र लाइसेंस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App