×

कश्मीर के लौटे अच्छे दिन, पर्यटकों की मौज, इन वादियों से बना ये शानदार रिकॉर्ड

जम्मू कश्मीर के गुलबर्ग को देखने के लिए देश - विदेश से कई पर्यटकों का ताता लगा हुआ रहता है। आपको बता दें कि लोग नए साल के मौके पर भी इन वादियों को देखने आए थे।

Newstrack
Published on: 17 March 2021 9:17 AM GMT
कश्मीर के लौटे अच्छे दिन, पर्यटकों की मौज, इन वादियों से बना ये शानदार रिकॉर्ड
X
कश्मीर के लौटे अच्छे दिन, पर्यटकों की मौज, इन वादियों से बना ये शानदार रिकॉर्ड photos (social media)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के पुराने दिन वापस लौटते नजर आ रहे हैं। देश भर के पर्यटक कोरोना महामारी के चलते इन जगहों का लुफ्त नहीं उठा पा रहे थे। अब पर्यटक लोग जम्मू कश्मीर की इन वादियों का लुफ्त उठाने पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर का प्रशासन अभी भी कोरोना महामारी को लेकर सचेत है जो भी लोग इन जगहों को घूमने आ रहे हैं उनका एयरपोर्ट पर ही कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है।

गुलमर्ग में पर्यटकों की भीड़

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग को देखने के लिए देश - विदेश से कई पर्यटकों का ताता लगा हुआ रहता है। आपको बता दें कि लोग नए साल के मौके पर भी इन वादियों को देखने आए थे। मार्च महीने के इस मौसम में यहां पर बर्फ की चादर बिछी हुई है ऐसा दर्शय देखना बेहद ही खूबसूरत नजारा होता है। कुदरत ने जम्मू कश्मीर को बड़ी खूबसूरती बख्शी है। फिर से जम्मू कश्मीर में पर्यटक उद्योग के अच्छे दिन वापस आ गए हैं।

द्रंग वाटर फॉल

जम्मू कश्मीर में घूमने वाली तो वैसे बहुत सी चीज है लेकिन यहां पर एक वाटर फॉल है जो बेहद ही खूबसूरत है। द्रंग वाटर फॉल जम्मूकश्मीर की खूबसूरती को चार चांद लगा देता है। गुलमर्ग के रास्ते में यह वाटरफॉल पड़ता है। जहां पर जाने के बाद वापस आने की इच्छा नहीं होती है। द्रंग वाटर फॉल जम्मू कश्मीर की ऐसी वादी हैं जहां आपको अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं होगा।

drang water fall

ये भी पढ़े....अभी-अभी प्लेन हादसा: धड़ाम से गिरा वायुसेना का मिग-21, पायलट की मौत

अहारबल वाटर फॉल

aharbal-waterfall

जम्मू कश्मीर में कई सुन्दर वाटर फॉल हैं जो यहां की सुंदरता का भंडार माना जाता है। आपको बता दें कि इन सुन्दर वादियों में अहारबल वाटर फॉल है जिसे नाइग्रा फॉल ऑफ जम्मू कश्मीर भी कहा जाता है। बताया जाता है कि 2005 तक इस वाटर फॉल को देखने देश - विदेश से कई पर्यटक आते थे लेकिन यहां पर हो रही आतंकी गतिविधियों ने पर्यटकों पर रोक लगा दी।

ये भी पढ़े....70 जिलों में 150 प्रतिशत से ज्यादा कोरोना के मामले बढ़ेः PM-CM मीटिंग

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story