×

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: इस दिन से चलेंगी सभी यात्री ट्रेनें, रेलवे की तैयारी तेज

कोरोना के वर्तमान स्थिति के मद्देनजर रेलवे 100 प्रतिशत ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) जल्द ही इसे हरी झंडी दे सकता है।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Feb 2021 7:09 AM GMT
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: इस दिन से चलेंगी सभी यात्री ट्रेनें, रेलवे की तैयारी तेज
X
पूर्वोत्तर रेलवे के सोनपुर और दिघवारा रेलवे स्टेशन के बीच हथियारबन्द अपराधियों ने चलती ट्रेन में लूटपाट और गोली मारने की घटना को अंजाम दिया था।

नई दिल्ली: रेल यात्री के लिए बड़ी खुशखबरी है। कोरोना महामारी का प्रकोप कम होता देख भारतीय रेलवे ने सभी पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। यह खबर रेल यात्रियों के लिए राहत भरी है। एक मीडिया रिपोर्ट में रेल मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि 1 अप्रैल से सभी यात्री ट्रेनें चलेंगी। इनमें जनरल, शताब्दी और राजधानी सभी तरह की ट्रेनें शामिल हैं। इसके लिए रेलवे पूरी तैयारी कर ली गई है।

अभी चल रही 65 प्रतिशत ट्रेनें

होली की वजह से ट्रेनों की मांग बढ़ गई है। अब यह संभावना है कि कोरोना के वर्तमान स्थिति के मद्देनजर रेलवे 100 प्रतिशत ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है। प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) जल्द ही इसे हरी झंडी दे सकता है।

वर्तमान समय में भारतीय रेलवे 65 प्रतिशत यात्री ट्रेनों को (मेल और एक्सप्रेस ट्रेन) चला रहा है। इसके साथ-साथ ही करीब सभी सबअर्बन या मेट्रो ट्रेनें भी ट्रैक पर दौड़ने लगेंगी।

ये भी पढ़ें...गिरफ्तार हुआ खूंखार आतंकी: भाजपा कार्यकर्ताओं का हत्यारा, घाटी में TRF का खौफ

Indian Railway

कोरोना के चलते लगी सभी ट्रनों पर रोक

गौरतलब है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए देशभर में लाॅकडाउन लगाया गया था। इस दौरान सभी रेगुलर यात्री ट्रेन सेवा पर रोक लगाई गई थी। इस समय सिर्फ कोव‍िड स्‍पेशल ट्रेनों को ही चलाया जा रहा है। हालांकि त्योहार के मौसम में रेलवे ने कई ट्रेनों को चलाया था। अब जब स्थिति पटरी पर लौट रही है तो रेलवे सभी ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है। इस समय 300 से अधिक स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें...विवादित कृषि कानूनः बजट सत्र में भी नहीं बनी बात, क्या होगा किसान आंदोलन का

यात्रियों को होगा फायदा

वर्तमान समय में कोविड स्पेशलों ट्रेनों को चलाया जा रहा है। इन ट्रेनों का किराया अधिक है। अगर सबकुछ ठीक रहा है तो एक्‍सप्रेस समेत सभी तरह की पैसेंजर ट्रेनों का संचाल जल्‍द ही शुरू हो जाएगा। लोग त्योहार में आसानी से ट्रेनों से घर जा सकेंगे और किराया भी कम देना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story