×

यूपी वालों को खुशखबरीः यहां खुलने जा रहा है Microsoft का नया कैंपस

सरकार ने पहले कहा है कि यह राज्य के एक्सप्रेसवे के प्रत्येक तरफ 1 किमी की दूरी के भीतर भूमि अधिग्रहण करने के इच्छुक निवेशकों के लिए सरल बना देगा।

Aradhya Tripathi
Published on: 30 Jun 2020 11:11 AM GMT
यूपी वालों को खुशखबरीः यहां खुलने जा रहा है Microsoft का नया कैंपस
X

नई दिल्ली: यूपी वालों के लिए खुशखबरी है। आईटी सेक्टर की दुनिया की सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अब उत्तर प्रदेश में भी अपना एक कैंपस ओपन करने वाली है। माइक्रोसॉफ्ट नोएडा में अपना नया कैंपस खोलने जा रही है। जानकारी के अनुसार इस कैंपस की क्षमता 4000 लोगों की होगी। इस खबर की जानकारी यूपी के एमएसएमई और निवेश-निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने घोषणा करके दी।

माइक्रोसॉफ्ट नोएडा में खोलेगी नया कैंपस

मंत्री ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट इंडिया यूपी में विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी हब बनाने पर सहमत हुई है। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने हैदराबाद में 5,000 और बेंगलुरु में 2,000 लोगों की क्षमता का कैंपस बनाया है। अब ग्रेटर नोएडा में कंपनी 4000 लोगों की क्षमता का कैंपस बनाने जा रही है। एक मीडिया प्रकाशन की रिपोर्ट के अनुसार यूपी मिनिस्टर सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, '' कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को रेड कार्पेट सुविधा मुहैया कराएगी।

ये भी पढ़ें- PM Modi Speech Live ; देश के नाम पीएम मोदी का यह छठा संबोधन

ताकि कंपनी के लिए कारोबार करना आसान हो सके। सरकार ने पहले कहा है कि यह राज्य के एक्सप्रेसवे के प्रत्येक तरफ 1 किमी की दूरी के भीतर भूमि अधिग्रहण करने के इच्छुक निवेशकों के लिए सरल बना देगा। निश्चित ये खबर यूपी वालों के लिए काफी अच्छी खबर है। माइक्रोसॉफ्ट जैसे कंपनी का ऑफिस यूपी में होना काफी बड़ी बात है। इससे निश्चित ही यूपी वालों के लिए रोजगार की संभावना भी बढ़ेगी।

एमएसएमई और निवेश-निर्यात प्रोत्साहन मंत्री ने दी पूरी जानकारी

कंपनी ने कहा है कि वे अपने उत्तर भारत परिसर को ग्रेटर नोएडा स्थानांतरित करना चाहते हैं। एमएसएमई और निवेश-निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिंह ने कहा कि अगला कदम ग्रेटर नोएडा में टीम द्वारा यमुना एक्सप्रेसवे के साथ उसके निरीक्षण के बाद एक साइट चिन्हित करेगी, जिसे राज्य सरकार परीक्षण करेगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना की इतनी महंगी दवा, कीमत जानकर भूल जाएंगे इलाज

दूसरी ओर, यमुना एक्सप्रेसवे के साथ जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण पार्क विकसित करने की योजना है। जो ग्रेटर नोएडा को आगरा से जोड़ता है और विनिर्माण शुरू करने की योजना बनाने वाली कंपनियां राज्य और केंद्र द्वारा सब्सिडी और प्रोत्साहन के हकदार होंगे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पहले ही TCS, Wipro और Haier जैसी बड़ी आईटी कंपनियां अपना कैंपस बना रही हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story