×

सरकार का ऐलान: यहां किराएदारों को मिली राहत, इतने महीने नहीं देना किराया

राज्य सरकार ने मकान मालिकों को ये आदेश दिया है कि वह अगले तीन महीने तक घरों में रह रहे लोगों से किराया नहीं वसूलें। इसके साथ ही किसी को भी घर खाली करने के लिए नहीं कहें।

Vidushi Mishra
Published on: 17 April 2020 1:03 PM GMT
सरकार का ऐलान: यहां किराएदारों को मिली राहत, इतने महीने नहीं देना किराया
X
सरकार का ऐलान: यहां किराएदारों को मिली राहत, इतने महीने नहीं देना किराया

नई दिल्ली: किराए पर रह रहे लोगों के लिए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। राज्य सरकार ने मकान मालिकों को ये आदेश दिया है कि वह अगले तीन महीने तक घरों में रह रहे लोगों से किराया नहीं वसूलें। इसके साथ ही किसी को भी घर खाली करने के लिए नहीं कहें। बता दें कि महाराष्‍ट्र राज्‍य आवास विभाग ने मकान मालिकों के लिए शुक्रवार को यह निर्देश जारी किया है।

ये भी पढ़ें... CM योगी का ऐलान: आधार कार्ड की चिंता खत्म, इसके बिना मिलेगी ये सुविधाएं

संक्रमितों की कुल संख्या 3,236

कोरोना वायरस का महाराष्‍ट्र में प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण के 34 और मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को संक्रमितों की कुल संख्या 3,236 पहुंच गई है।

ऐसे में लोगों का काम-धंधा पूरी तरह बंद हैं। इन स्थितियों को देखते हुए सरकार ने किराए पर रह रहे लोगों के लिए ये तोहफा दिया है। जिससे घरों में रह रहें लोगों को और दिक्कतें न झेेलनी पड़ें।

गुरुवार की शाम से 23 मामले

राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की शाम से 23 मामले पुणे में सामने आये जबकि मुंबई में छह मामले सामने आये है। उन्होंने बताया कि नासिक जिले के मालेगांव में चार मामले और ठाणे में एक मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ें... लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन प्रशिक्षण देगा ‘वर्चुअल रिलायंस समर प्रोग्राम’

महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना से संक्रमित 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद यहां कोविड-19 से संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या शुक्रवार को 48 हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि इस व्यक्ति की मृत्यु सरकारी अस्पताल सैस्सून में हुई। वह पहले से बीमार था और दो दिन से उसका इलाज चल रहा था।

ये भी पढ़ें... यूपी के छात्रों अलर्ट, तीन हफ्ते क्लास और फिर देना है एग्जाम

चिकित्सा केन्द्र के एक अधिकारी ने कहा, ‘मधुमेह और रक्तचाप जैसी बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति को 15 अप्रैल को यहां भर्ती कराया गया था, जिसकी शुक्रवार को इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।’

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की बढ़ोतरी में 40 फीसदी की कमी आई है। देश में 15 मार्च से 31 मार्च तक कोरोना संक्रमण में औसत बढ़ोतरी 2.1 थी। जबकि 1 अप्रैल के बाद से यह 1.2 है।

ये भी पढ़ें... RBI की घोषणाओं के बाद डॉलर के मुकाबले रुपया 48 पैसे तक मजबूत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story