×

Delhi News: शर्मनाक! मुजफ्फरनगर के बाद अब दिल्ली में मुस्लिम छात्र से टीचर की बदसलूकी, ये है पूरा मामला

Delhi News: मुजफ्फरनगर के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से स्कूल में मुस्लिम छात्र से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। स्कूल में टीचर पर आरोप लगा है कि उन्होने छात्रों के सामने मुस्लिम छात्र पर धार्मिक टिप्पणी की है।

Jugul Kishor
Published on: 29 Aug 2023 7:55 AM GMT
Delhi News: शर्मनाक! मुजफ्फरनगर के बाद अब दिल्ली में मुस्लिम छात्र से टीचर की बदसलूकी, ये है पूरा मामला
X
Delhi News (Social Media)

Delhi News: मुजफ्फरनगर के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से स्कूल में मुस्लिम छात्र से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। स्कूल में टीचर पर आरोप लगा है कि उन्होने छात्रों के सामने मुस्लिम छात्र पर धार्मिक टिप्पणी की है। दरअसल, ये पूरा मामला दिल्ली के शाहदरा के सरकारी स्कूल का है। शिकायत पर पुलिस ने टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि वह जल्द ही मामले की जांच दर्ज करके केस दर्ज करेंगे।

छात्र ने अपने घर में बताया कि उनके टीचर ने क्लासरूम छात्रों के सामने ही उनके धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। कसूर नाम की महिला ने कहा कि उसके दो बेटे सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं। एक बच्चा सातवीं क्लास में पढ़ता है और दूसरा चौथी क्लास में। महिला ने कहा कि टीचर के निर्देश दिया जाना चाहिए कि वह स्कूल केवल पढ़ाने का काम करें ना कि धार्मिके टिप्पणी करने का।

मुस्लिम छात्र की मां ने कहा कि टीचर को दूसरे धर्म के खिलाफ बिना जानकारी के कुछ नहीं बोलना चाहिए। महिला ने कहा कि टीचर ने मक्का मदीन, कुर्बानी जैसे मुद्दों पर विवादित बयान दिए हैं। इसलिए उन्हे स्कूल से हटाया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि टीचर ने बच्चों के सामने इस्लाम धर्म पर ऐसी टिप्पणियां की है जिनके बारे में उन्हे कुछ पता नहीं है। बच्चे की मां ने कहा कि स्कूल के अंदर बच्चों के बीच अंतर पैदा करने वाले टीचर्स की जरुरत नहीं है। उन्होने कहा कि ऐसी टीचर को निष्काषित किया जाना चाहिए और आगे भी कहीं पढ़ाने के बैन किया जाए।

मुस्लिम बच्चे का पिटवाने का वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में टीचर तृप्ता त्यागी ने एक बच्चे को क्लास के अन्य बच्चों से थप्पड़ मरवाए थे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। मामला प्रकाश में आने के बाद से पूरे देश में हड़कंप मच गया था। इस पर सियासत भी शुरू हुई और घटना के सांप्रदायिक ऐंगल होने के भी दावे किए गए। फिलहाल भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत शनिवार को उस गांव में पहुंच गए, जहां का ये मामला है। चौधरी ने सभी पक्षों के साथ बैठकर आधे घंटे के अंदर मामला सुलझा दिया। टिकैत ने पीड़ित छात्र की अन्य छात्रों से मुलाकात और बात कराई। दोनों के मेल-मिलाप के बाद वे गांव से वापस आ गए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story