TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

सरकार का बड़ा तोहफा : कर्मचारियों को डबल सैलरी 2 अगस्त से ही लागू

तमिलनाडु सरकार के नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस फैसले से सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों, शिक्षकों और अन्य नॉन टीचिंग स्टाफ, और सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों का फेस्टिवल एडवांस 5 हजार रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया है।

SK Gautam
Published on: 6 Aug 2019 8:52 AM GMT
सरकार का बड़ा तोहफा : कर्मचारियों को डबल सैलरी 2 अगस्त से ही लागू
X

तमिलनाडु: कर्मचारियों को त्योहारों से पहले ही तमिलनाडु सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों का भत्ता दोगुना करने का फैसला किया है। जिसमें 5 हजार रुपये की जगह अब बढ़कर 10 हजार रुपये हो जाएगा। यह बढ़ोतरी 2 अगस्त से लागू होगी।

ये भी देखें : KGMU में हड़ताल से मरीजों व उनके परिजनों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

तमिलनाडु सरकार के नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस फैसले से सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों, शिक्षकों और अन्य नॉन टीचिंग स्टाफ, और सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों का फेस्टिवल एडवांस 5 हजार रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये कर दिया गया है। हम आपको बता दें कि सरकार ने इससे पहले 2012 में फेस्टिवल एडवांस 2000 रुपए से बढ़ाकर 5000 रुपए किया था।

निजी कंपनियों में भी एडवांस सैलरी का प्रावधान है

तमिलनाडु सरकार फेस्टिवल एडवांस की सुविधा अपने कर्मचारियों को मुहैया कराती है। इसे कर्मचारी अपनी सुविधानुसार मासिक सैलरी में एडजस्ट करा सकते हैं। निजी कंपनियों में भी एडवांस सैलरी का प्रावधान है।

ये भी देखें : लड़कियों की ठंडक का राज, जान लो AC को लेकर क्यों होता है इनका पारा गरम

राज्य में 10 लाख सरकारी कर्मचारी और पेंशनर हैं

दरअसल, राज्य में 2017 से 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन मिल रहा है। 7वें वेतन आयोग के पैनल की सिफारिशों के लागू होने के बाद, तमिलनाडु राज्य सरकार के कर्मचारियों का मासिक वेतन तकरीबन 20 फीसदी बढ़ गया है। इसके लागू होने से वेतन में 6100 रुपये से लेकर 15700 रुपये तक का इजाफा हुआ है। राज्य में 10 लाख सरकारी कर्मचारी और पेंशनर हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story