×

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का होगा भव्य रोड शो, तैयारियां पूरी, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में भारत आ रहे हैं और उनके स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं। अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आ रहे डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद भी जाएंगे, जहां पर वह एक रोड शो करेंगे।

suman
Published on: 12 Feb 2020 2:59 PM GMT
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का होगा भव्य रोड शो, तैयारियां पूरी, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-
X

नई दिल्ली अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में भारत आ रहे हैं और उनके स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं। अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आ रहे डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद भी जाएंगे, जहां पर वह एक रोड शो करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप को यहां पर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे, जिसके लिए खास तैयारियां की जा रही हैं।

खबरों के अनुसार, मोदी के गुजरात की यात्रा के दौरान ट्रंप विशाल रोड शो में हिस्सा लेंगे। इस रोडशो के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के रास्ते को सजाया गया है। जिसकी तैयारियां अहमदाबाद का म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन कर रहा है। अहमदाबाद के एयरपोर्ट पर गुजराती नृत्य गरबा के प्रदर्शन के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत होगा। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। इसके बाद में ट्रंप और मोदी शहर के मोटेरा इलाके में हाल में बनाए गए सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।

यह पढ़ें...करोड़ों की जाएगी जान: कोरोना वायरस से रहे सावधान, खत्म होगी आधी आबादी

बता दें कि दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद दोनों नेता यहां एक कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। जिसमें करीब 1 लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे। इसके बाद दोनों नेता दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जहां पर औपचारिक बातचीत होगी।

डोनाल्ड ट्रंप खुश

भारत आने से पहले बुधवार को ही डोनाल्ड ट्रंप ने खुशी जताई। एक बयान में उन्होंने कहा कि वह भारत जाने के लिए उत्सुक हैं, उन्हें बताया गया है कि एयरपोर्ट के पास अहमदाबाद में लाखों लोग उनका स्वागत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट

डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने लिखा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी के 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आने को लेकर बहुत खुश हूं, हमारे माननीय अतिथियों का यादगार स्वागत किया जाएगा।



पीएम ने ट्वीट में लिखा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा विशेष है और यह भारत-अमेरिका की दोस्ती को और मजबूत बनाने की दिशा में अहम कदम होगा। भारत और अमेरिका के मजबूत संबंध न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए बेहतर होंगे।

यह पढ़ें...काबिले तारीफ़: जब टीएसआई ने जमीन पर गिरे शख्स की ऐसे बचाई जान

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार ISA समझौता काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह संकट के वक्त न केवल सुरक्षित रक्षा संबंधित चैनलों के माध्यम से सूचनाओं को साझा करने की अनुमति देगा, बल्कि दोनों देशों की निजी संस्थाओं के बीच आपसी सहयोग के जरिए मेक इन इंडिया प्रोग्राम को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर 2015 में बराक ओबामा भारत आए थे। वह भारत के गणतंत्र दिवस उत्सव में मुख्य मेहमान बनने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति थे।

suman

suman

Next Story