×

बड़ी खुशखबरी: ये सूर्यग्रहण कुछ खास, कोरोना को जड़ से कर देगा ख़त्म 

ये न्यूट्रॉन सूर्य की सबसे अधिक विखंडन ऊर्जा से निकल रहे हैं। न्यूक्लियर फॉर्मेशन की यह प्रक्रिया बाहरी मटेरियल के कारण शुरू हुई। सूर्यग्रहण से पहले सभी ग्रह अपनी स्थितियां बदलते हैं। और ग्रहों कि स्थितयां बदलने से जो उर्जा निकलती है ये उर्जा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है।

SK Gautam
Published on: 16 Jun 2020 1:58 PM GMT
बड़ी खुशखबरी: ये सूर्यग्रहण कुछ खास, कोरोना को जड़ से कर देगा ख़त्म 
X

आशुतोष त्रिपाठी

लखनऊ: इस साल का पहला सूर्यग्रहण आने वाली 21 जून को है, लेकिन इस बार का सूर्यग्रहण बहुत खास है, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं ऐसा कहना है चेन्नई के एक वैज्ञानिक का। वैज्ञानिक का दावा है कि आने वाला सूर्यग्रहण कोरोना वायरस पर पूरी तरह से ग्रहण लगा देगा।

सूर्यग्रहण करेगा कोरोना वायरस को समाप्त

चेन्नई के न्यूक्लियर और अर्थ साइंटिस्ट डॉ केएल सुंदर कृष्णा का दावा है आने वाले 21 जून के सूर्यग्रहण के दिन कोरोना वायरस समाप्त हो जाएगा। और उन्होंने अपने इस दावे कि पुष्टि करते हुए कहा कि ग्रहों के बीच ऊर्जा में बदलाव के कारण यह वायरस ऊपरी वायुमंडल से उत्पन्न हुआ है। ये बदलाव ही मुख्य कारण था जिसके कोरोना वायरस को यहाँ प्रथ्वी पर उचित वातावरण मिला।

सूर्यग्रहण से निकले न्यूट्रॉन ख़त्म करेंगे कोरोना वायरस को

ये न्यूट्रॉन सूर्य की सबसे अधिक विखंडन ऊर्जा से निकल रहे हैं। न्यूक्लियर फॉर्मेशन की यह प्रक्रिया बाहरी मटेरियल के कारण शुरू हुई। सूर्यग्रहण से पहले सभी ग्रह अपनी स्थितियां बदलते हैं। और ग्रहों कि स्थितयां बदलने से जो उर्जा निकलती है ये उर्जा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है।

ये भी देखें: पटरी पर लौट रही अर्थव्यवस्था, PM मोदी ने CM से चर्चा के दौरान कहीं ये बड़ी बातें

सूर्य की किरणों की तीव्रता से वायरस हो जायेगा निष्क्रिय

सूर्य की किरणों की तीव्रता वायरस को निष्क्रिय कर देगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि ये एक प्राकृतिक प्रक्रिया है जिससे हमें डरने कि जरूरत नहीं है। ये वायरस प्रकृति से ही शुरु हुआ था, इसे ख़त्म करने कि शक्ति भी प्रकृति के पास ही है।

सूर्यग्रहण का समय

सूर्य ग्रहण का मध्‍य 12 बजकर 24 मिनट दोपहर पर होगा, ग्रहण का मोक्ष दोपहर 2 बजकर 7 मिनट पर होगा, भारतीय मानक समयानुसार सूर्य ग्रहण 21 जून को सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर लगेगा और शाम 3 बजकर 4 मिनट तक रहेगा।

ये भी देखें: लाशें ही लाशें: इस अस्पताल का ऐसा है हाल, रोगी नहीं कराना चाहता कोरोना का इलाज

SK Gautam

SK Gautam

Next Story