×

अजीबो गरीब मामला: बेटी के एक नहीं 4 बॉयफ्रेंड, पिता ने उठाया हैरतअंगेज कदम

कभी भूल कर भी बेटी से अब इन सब बातों का जिक्र न करें और ना हीं उसे कभी ताना दें। पिता ने आश्वासन दिया कि वे सब कुछ भुला कर बेटी के साथ घर में वैसा ही व्यवहार करेंगे जैसे कि कभी कुछ हुआ ही न हो।   

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 March 2021 3:42 PM GMT
अजीबो गरीब मामला: बेटी के एक नहीं 4 बॉयफ्रेंड, पिता ने उठाया हैरतअंगेज कदम
X
गुजरात बेटी एक साथ चार बॉयफ्रेंड्स से बात कर रही थी, पिता ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाया

अहमदाबाद : प्रेम में एक अजब मामला सामने आया। गुजरात के अहमदाबाद में 20 साल की एक लड़की के पिता को एक लड़के की ओर से कुछ मैसेज, फोन रिकॉर्डिंग और चैटिंग के स्क्रीन शॉट्स मिले। और पता चलता था कि लड़की एक ही वक्त पर चार बॉय फ्रेंड के संपर्क में है। जिस लड़के ने लड़की के पिता को ये सब भेजा, वो खुद भी लड़की के चार बॉय फ्रेंड में शामिल था।

भविष्य की फिक्र

बेटी की इस हरकत के पता चलते ही पिता के आंखों के आगे अंधेरा छा गया। किसी बाहर वाले से इसका जिक्र भी नहीं कर सकते थे, क्योंकि बेटी के भविष्य की फिक्र थी। ना हीं बेटी से इस डर से कुछ कह पा रहे थे कि कहीं वो घर छोड़ कर नहीं चली जाए। पिता ने फिर बहुत सोच विचार कर पुलिस की काउंसलिंग सर्विस से संपर्क करने का फैसला किया।

यह पढ़ें...हरिद्वार महाकुंभः पहला शाही स्नान सम्पन्न, संत अखाड़ों में खुशी, दी ऐसी प्रतिक्रिया

काउंसलिंग सर्विस का हेल्पलाइन

महिलाओं के लिए ‘अभयम्’ नाम से चलने वाली इस काउंसलिंग सर्विस का हेल्पलाइन नंबर 181 है। पिता ने इसी नंबर पर सारी परेशानी बताते हुए मदद मांगी। अभयम् की की टीम इनके घर पहुंची तो लड़की ने पहले उससे बात करने से ही इनकार कर दिया। इसके बाद लड़की को उसकी लड़कों से बातचीत का सारा रिकॉर्ड पिता के जरिए दिखाया गया। इसके बाद लड़की ने माना कि वो चार लड़कों के संपर्क में है।

काउंसलिंग सर्विस का हेल्पलाइन

ये लड़का इस लड़की के संपर्क में रहने के बावजूद शादी किसी और लड़की से करने जा रहा था। अभयम् टीम के समझाने का लड़की परका लड़की पर असर हुआ और उसने सभी लड़कों के नंबर, फोटो और सारा रिकॉर्ड अपने पास से डिलीट करने को तैयार हो गई। लड़की को समझाने के बावजूद अभयम् टीम का काम खत्म नहीं हुआ था। अब पिता की काउंसलिंग की बारी थी। उन्हें अकेले में समझाया गया कि कभी भूल कर भी बेटी से अब इन सब बातों का जिक्र न करें और ना हीं उसे कभी ताना दें। पिता ने आश्वासन दिया कि वे सब कुछ भुला कर बेटी के साथ घर में वैसा ही व्यवहार करेंगे जैसे कि कभी कुछ हुआ ही न हो।

यह पढ़ें...गोल्डन कछुए देखें हैं आपने? सामने आया वीडियो, पकड़ने की कोशिश में लगे लोग

महिला काउंसलर को बिना झिझक सब कुछ बताती

बता दें कि अहमदाबाद में अभयम् 181 महिला हेल्पलाइन से संपर्क कर महिलाएं अपनी किसी भी परेशानी को सुलझाने के लिए मदद ले सकती है। कहीं महिलाएं अत्याचार होने के बावजूद थाने जाकर शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पातीं। ऐसी महिलाएं हेल्पलाइन पर महिला काउंसलर को बिना कि किसी झिझक सब कुछ बता सकती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story