×

गोल्डन कछुए देखें हैं आपने? सामने आया वीडियो, पकड़ने की कोशिश में लगे लोग

वायरल वीडियो में दिख रहा कैसे एक आदमी अपने हाथों पर तीन गोल्डन रंग के कछुए लिए हुए है। यह बीटल बार - बार अपने पंखों को फैला रही है। आपको बता दें कि इन बीटल की लंबाई 5 से 7 मिलीमीटर देखने को मिलती है।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 2:48 PM GMT
गोल्डन कछुए देखें हैं आपने? सामने आया वीडियो, पकड़ने की कोशिश में लगे लोग
X
गोल्डन कछुए देखें हैं आपने? सामने आया वीडियो, पकड़ने की कोशिश में लगे लोग photos (social media)

नई दिल्ली : देश भर में कई अजूबे देखने को मिलते हैं। वहीं इस बीच गोल्डन रंग के कुछ कछुए देखने को मिले है। इन कछुओं को लोग अपने हाथ में लेने के लिए बड़े बेताब दिख रहे हैं। आपको बता दें कि इन कछुओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस गोल्डन रंग के कछुओं को जिन लोगों ने देखा वह देखता ही रह गया।

गोल्डन रंग के कछुए का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक ऐसा तेजी से वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख लोग इसे छूने को बेताब हो रहे हैं। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर यह वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने इस दृश्य को अपने ट्विटर पर शेयर किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। यह वीडियो बहुत ही कम समय में सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो गया है।

बीटल की लंबाई 5 - 7 मिलीमीटर होती है

वायरल वीडियो में दिख रहा कैसे एक आदमी अपने हाथों पर तीन गोल्डन रंग के कछुए लिए हुए है। यह बीटल बार - बार अपने पंखों को फैला रही है। आपको बता दें कि इन बीटल की लंबाई 5 से 7 मिलीमीटर देखने को मिलती है। इसके साथ यह बीटल कई रंगों के देखने को मिलते हैं। यह बीटल लाल, भूरे और सुनहरे रंग के देखने को मिलते हैं।



ये भी पढ़े....मनकामेश्वर मंदिर में महंत देव्या गिरि, किया शिवोहम और रुद्राष्टकम् का विमोचन

बीटल छूने पर अपना रंग बदलते

जानकारी क अनुसार बताया जाता है कि यह बीटल छूने पर अपना रंग बदलते हैं। इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसके साथ जो इसे देख रहा है वह इसे शेयर भी कर रहा है। आपको बता दें कि यह चमकीले कछुए को गोल्डबाग नाम भी दिया गया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देख सब हैरान भी रह गए।

ये भी पढ़े....कान्हा की नगरी हुई शिवमयः गूंज रहा बम-बम भोले, ऐसे मनाई जा रही शिवरात्रि

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story