TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

मुस्लिम देशों में गुजरात सरकार क्यों करने जा रही रोड शो, जानिए इसकी तारीख

गुजरात सरकार ने एक पहल की है, मुस्लिम देशों के छात्रों को उच्च शिक्षा देने के लिए राज्य में आमंत्रित करने का मन बनाया है। सरकार देश के साथ विदेश और कई इस्लामिक देशों के छात्रों के लिए रोड शो करने जा रही है।

suman
Published on: 3 Jan 2020 3:54 PM GMT
मुस्लिम देशों में गुजरात सरकार क्यों करने जा रही रोड शो, जानिए इसकी तारीख
X

अहमदाबाद: गुजरात सरकार ने एक पहल की है, मुस्लिम देशों के छात्रों को उच्च शिक्षा देने के लिए राज्य में आमंत्रित करने का मन बनाया है। सरकार देश के साथ विदेश और कई इस्लामिक देशों के छात्रों के लिए रोड शो करने जा रही है। इस रोड शो के जरिए गुजरात सरकार बांग्लादेश और अन्य इस्लामिक देशों के छात्रों को राज्य में पढ़ने के लिए आमंत्रित करेगी।

यह पढ़ें... बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने कहा- पूरे शहर में लगा दूंगा आग, जानें क्यों

गुजरात सरकार इस शो से मुस्लिम देशों के छात्रों को लुभाने पर ध्यान केंद्रित करेगी, ताकि राज्य में पड़ोसी देश बांग्लादेश और अन्य इस्लामिक देशों के छात्र यहां आकर पढ़ सकें। राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी विभिन्न देशों में यात्रा करेंगे और छात्रों को रोड शो के जरिए गुजरात के उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

यह पढ़ें...ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले पर बोले सीएम अमरिंदर, पाकिस्तानी पीएम मामले में फौरन दें दखल

बता दें कि राज्य के शिक्षामंत्री और अधिकारी प्रोफेशनल कोर्सेज की सीटें भरने के लिए मुस्लिम देशों में रोड शो करेंगे। शिक्षा मंत्री की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल मीडिल ईस्ट में 14 से लेकर 23 जनवरी तक रोड शो करेगा। इस बीच शिक्षा मंत्री की अगुवाई में 15 जनवरी को कुवैत, 17 जनवरी को दुबई, 18 जनवरी को मसकट और 19 जनवरी को रियाद में रोड शो आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, जिंबाब्वे, केन्या, इथियोपिया, युगांडा और भूटान में भी रोड शो किया जाएगा। वहीं, देश भर के 10 शहरों में उच्च शिक्षा को बढ़ावा के लिए रोड शो का आयोजन किया जाएगा।

suman

suman

Next Story