48 घंटों में तबाही! तेज बारिश में ढह गया पुल, यहां आ सकती है बाढ़

भारतीय मौसम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल आनंद शर्मा ने मंगलवार को जानकारी दी कि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ जिले में तेज बारिश हो सकती है।

अहमदाबाद: मानसून और भारी बारिश के कारण भारत के कई राज्यों में अलर्ट जारी हो चुका है, बीते दिनों बिहार और महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया था। वहीं अब गुजरात में आगामी दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। जिसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी दी है।

गुजरात नें 48 घंटे में भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल आनंद शर्मा ने मंगलवार को जानकारी दी कि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ जिले में तेज बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी तटीय क्षेत्र से गुजरात में अच्छी वर्षा आएगी। आंध्र प्रदेश क्षेत्र में कम दबाव की प्रणाली है, उस क्षेत्र में भी हम अच्छी बारिश की उम्मीद है।

कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात

बता दें कि गुजरात में सोमवार से ही द्वारका जिले के खंभालिया तालुका में 487 मिलीमीटर तक बारिश हो रही है। सौराष्ट्र क्षेत्र के कई हिस्सों में भी भारी बारिश जारी रही, ऐसे में कुछ क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

ये भी पढ़ेंः बढ़ रहा लॉकडाउन: यहां जारी होंगे ये सख्त नियम, राज्य सरकार ने उठाया कदम

ढह गया पुल, NDRF दल तैनात

अधिकारीयों ने जानकारी दी कि बारिश होने वाली परेशानियों से निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के एक दल को खंभालिया में तैनात किया गया। वहीं जूनागढ़ में तो तेज बारिश के चलते करीब 30 साल पुराना सबली नदी के ऊपर बना पुल ढह गया। हालाँकि पल ढहने से किसी के घायल होने की जानकारी नहीं मिली है। बारिश के कारण सड़कों और खेतों में पानी भर गया है।

ये इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित:

राज्य में तेज बारिश ने देवभूमि द्वारिका, सौराष्ट्र , कच्छ समेत उत्तर और दक्षिण गुजरात के क्षेत्र काफी ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं। यहां बारिश बेहद ज्यादा होने के आसार हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।