×

Gujarat News: जामनगर में तीन मंजिला बिल्डिंग ढही , एक बच्चे समेत चार की मौत

Gujarat News: बिल्डिंग में मौजूद सात लोगों के मलबे में दबे होने की खबर आ रही है। मौके पर बचाव दल पहुंच गई है। बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है।

Anant Shukla
Published on: 23 Jun 2023 1:42 PM GMT (Updated on: 23 Jun 2023 3:46 PM GMT)
Gujarat News: जामनगर में तीन मंजिला बिल्डिंग ढही , एक बच्चे समेत चार की मौत
X
Gujarat Jamnagar three storey building collapse (Photo-Social Media)

Gujarat News: गुजरात के जामनर में तीन मंजिला मकान अचानक से भरभराकर गिर पड़ा। हदसे में एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत हो गई है। बिल्डिंग में मौजूद सात लोगों के मलबे में दबे होने की खबर आ रही थी। हदसे की सूचना मिलते ही सुरक्षा कर्मियों के साथ दमकल विभाग मौके पर पहुंच गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। अग्निशमन अधिकारी जयेश खड़िया ने जनकारी देते हुए बताया कि तीन मंजिला बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे गए हैं। मेरे पहुचने से पहले ही 23 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। हमारी टीम ने तीन अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

जयेश खाड़िया ने बताया कि दमकल विभाग को किसी ने फोन कर जानकारी दी कि गोल्डन फ्लैट नाम की बिल्डिंग ढह गया है। इसके बाद तुरंत दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया। यह हादसा वेजलपुर इलाके में सोनल सिनेमा के पास में हुआ है। इस घटना की जनकारी मिलता ही अगल-बगल के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। अभी तक बिल्डिंग गिरने के कारणो का पता नहीं चल पाया है।

पिछले साल लिफ्ट गिरने से हुई थी सात लोगों की मौत

बिल्डिंग गिरने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले लखनऊ में बिल्डिंग गिरने का मामला सामने आया था। वहीं गुजरात अहमदाबाद में ही सितंबर 2022 में सातवीं मंजिल से लिफ्ट गरने से 7 मजदूरों की दबकर मौत हो गई थी। वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। गुजरात यूनिवर्सिटी के पास स्थित इस के नौवीं मंजिल पर कुछ निर्माण कार्य हो रहा था। मजदूर लिफ्ट से ही सामान उपर नीचे कर रहे थे। इसी दौरान सातवीं मंजिला से लिफ्ट टूट गई और लिफ्ट सीधे नीचे आकर गिरी। उस समय लिफ्ट में कुल आठ लोग सवार थे, जिसमें से सात लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घयल हो गया था।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story