×

झटकों से कांपा गुजरात: भूकंप से लोगों में खौफ का साया, घरों पर पसरा सन्नाटा

भूकंप के तेज-तर्रार झटकों से देश की धरती कांप उठी है। गुजरात के कच्छ जिले में आज यानी बुधवार को भूकंप से जोरदार झटके महसूस हुए। इन झटकों की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.1 थी।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 12:56 PM GMT
झटकों से कांपा गुजरात: भूकंप से लोगों में खौफ का साया, घरों पर पसरा सन्नाटा
X
झटकों से कांपा गुजरात: भूकंप से लोगों में खौफ का साया, घरों पर पसरा सन्नाटा

अहमदाबाद। भूकंप के तेज-तर्रार झटकों से देश की धरती कांप उठी है। गुजरात के कच्छ जिले में आज यानी बुधवार को भूकंप से जोरदार झटके महसूस हुए। इन झटकों की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.1 थी। जानकारी देते हुए गांधीनगर स्थित भूकंपीय अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) के ऑफिसर ने कहा कि भूकंप दोपहर 2.09 बजे आया। इसका केंद्र कच्छ के दुधाई से सात किलोमीटर उत्तर की तरफ था। हालांकि झटके महसूस होते ही लोग घरों को छोड़कर खुली जगहों पर भागने लगे।

ये भीे पढ़ें... कांपेंगें चीनी सैनिक: आ गए देश के ताकतवर जवान, अब नहीं बचेगा कोई दुश्मन

कांप उठा गुजरात

गुजरात में भूकंप की जानकारी देते हुए जिला प्रशासन ने बताया कि इस दौरान किसी तरह की जान-माल की हानि नहीं हुई। पर इन झटकों से पूरे शहर में दहशत सा माहौल छा गया था। महामारी से जूझ रहे लोगों के ऊपर डर सिर के ऊपर चढ़ चुका है। लोग हर बात पर 2020 साल को बेहद खौफनाक बता रहे हैं।

बता दें, इससे पहले बुधवार की सुबह सौराष्ट्र क्षेत्र के जामनगर जिले में 2.6 तीव्रता के भूकपं के हल्के झटके महसूस किए गए थे। इसका केंद्र जामनगर में लालपुर से पूर्व-उत्तर की ओर 19 किलोमीटर दूर था। हालाकिं जन-धन की कोई हानि नहीं हुई थी।

जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया, ‘‘ सुबह सात बजकर 16 मिनट पर 2.6 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र कोयना बांध से आठ किलोमीटर दूर था।’’ पिछले कई महीने से देश के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं। ऐसे में लोगों को अब किसी बड़ी आपदा का डर सताने लगा है। कहीं ये भूकंप के झटके किसी बड़े संकट का इशारा तो नहीं कर रहे।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तानी सुरंगों का खुलासा: सीमा पर हो रहा ये काम, ऐसे हो रहा हथियारों का व्यापार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story