×

सामूहिक आत्महत्या से दहला गुजरात, पूरे परिवार ने खाया जहर, दोहराया बुराड़ी काण्ड

वडोदरा जिले के सामा इलाके में एक परिवार के 6 सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। इसके लिए सभी 6 लोगों ने कीटनाशक पी लिया। जिसमें 3 की मौत हो गई।

Shivani Awasthi
Published on: 3 March 2021 4:49 PM GMT
सामूहिक आत्महत्या से दहला गुजरात, पूरे परिवार ने खाया जहर, दोहराया बुराड़ी काण्ड
X

अहमदाबाद: साल 2018 जुलाई में हुआ दिल्ली का बुराड़ी कांड शायद ही कोई भूल सका होगा। ऐसा ही अब एक नया मामला गुजरात के वड़ोदरा में सामने आया है। यहां एक ही परिवार के 6 लोगों ने कीटनाशक पीकर सामूहिक आत्महत्या करने की कोशिश की। जिसमे तीन लोगन की मौत हो गयी, वहीं अन्य तीन का इलाज हो रहा है। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन सकते में हैं तो वहीं बुराड़ी काण्ड की याद एक बार फिर ताजा हो गयी।

वडोदरा में एक ही परिवार के 6 सदस्यों ने खाया जहर

मामला गुजरात के वडोदरा जिले के सामा इलाके का है। बताया जा रहा है कि एक परिवार के 6 सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। इसके लिए सभी 6 लोगों ने कीटनाशक पी लिया। इनमें नरेंद्र सोनी, भाविन सोनी, दीप्ति सोनी, रिया सोनी और उर्वशी सोनी शामिल हैं। वहीं जहर पीने वाले 6 सदस्यों में से तीन की मौत होने की भी जानकारी है।

ये भी पढ़ेँ- शशिकला ने छोड़ी राजनीति, संन्यास का एलान, तमिलनाडु चुनाव से पहले बड़ा फैसला

सामूहिक आत्महत्या के प्रयास में 3 की मौत

मामले में जिले के एसपी भरत राठौड़ ने बताया कि घटना की जानकारी पड़ोसियों से मिली है। जहर पीने से सबकी हालत बिगड़ने के बाद फोन कर इमरजेंसी सेवा के तहत एम्बुलेंस बुलाई गयी। हालांकि पुलिस और एंबुलेंस के पहुंचने से पहले 3 लोगों ने दम तोड़ दिया। अन्य तीन को आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस कारण का लगा रही पता

पुलिस जांच में जुटी है। पड़ोसियों के मुताबिक, परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

ये भी पढ़ेँ- लखनऊ में कोविड टीकाकरण: निजी अस्पतालों की लिस्ट जारी, कल से होगा वैक्सीनेशन

बुराड़ी कांड में 11 लोगों की मौत

बता दें कि इसके पहले दिल्ली में एक परिवार के 11 लोगों ने सामुहिक आत्महत्या कर ली थी। इस घटना से पूरा देश दहल गया था। मामले में धार्मिक-अंधविश्वास का कनेक्शन सामने आया था। पुलिस को मिले सबूतों के आधार पर इसे घटना को तंत्र-मंत्र के चक्‍कर में मोक्ष की प्राप्ति के लिए की गई सामूहिक आत्‍महत्‍या करार दिया था।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story