×

इमरान और पाक सेना के लिए काल बनी ये लड़की, अत्याचार की खोली पोल

पाकिस्तान का दोहरा चरित्र हमेशा दुनिया के सामने आता रहता है, लेकिन इस बार एक महिला मानवाधिकार कार्यकर्ता पाकिस्तान में हो रहे अत्याचार और क्रूरता को दुनिया के सामने ला दिया है। इसके बाद पाक पीएम इमरान खान और उनकी सेना की पोल खुल गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2023 2:55 PM GMT
इमरान और पाक सेना के लिए काल बनी ये लड़की, अत्याचार की खोली पोल
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान का दोहरा चरित्र हमेशा दुनिया के सामने आता रहता है, लेकिन इस बार एक महिला मानवाधिकार कार्यकर्ता पाकिस्तान में हो रहे अत्याचार और क्रूरता को दुनिया के सामने ला दिया है। इसके बाद पाक पीएम इमरान खान और उनकी सेना की पोल खुल गई है।

बता दें कि पाकिस्तान के सबसे बड़े और प्राकृतिक संसाधनों से संपन्न बलोचिस्तान में लंबे समय से सरकार और वहां की सेना लोगों को कूचलने का काम कर रही है। कद्दावर बलोच नेताओं ने कई बार भारत से इस संबंध में गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें...मुस्लिम स्कूल का खौफनाक सच! गंदा काम 100 छात्रों से, दरिंदगी की हदें पार

बलोच पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं। इसके पहले पाकिस्तान के समाजिक कार्यकर्ता गुलालई इस्माइ ने पाकिस्तान सरकार. सेना और आईएसआई पर बड़े आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ें...सेना की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग! पुलवामा हमला दोहराने की हुई कोशिश

अपहरण की कई असली कहानियां लाईं सामने

उन्होंने पाक सेना द्वारा बलात्कार और युवाओं के अपहरण की कई असली कहानियां सोशल मीडिया पर दुनिया के सामने लाईं। इसके बाद से ही पाकिस्तान सरकार की आंखों की किरकिरी बन गईं और अब उनके उत्पीड़न का सिलसिला शुरू हो गया है। गुलालई द्वारा पाकिस्तान में किए जा रहे ऐसे कार्यों की वजह से उनके खिलाफ देशद्रोह के आरोप लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें...शहीद ए भगत! भारत मां का वो लाल, जिसका नाम ही युवाओं के लिए जोश

गुलालई इस्माइल के बारे में जानिए

गुलालई इस्माइल मूल रूप से पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की रहने वाली हैं। पश्तून समुदाय से ताल्लुक रखने वाली इस्माइल ने उच्च शिक्षित हैं और सामाजिक कार्यकर्ता भी। पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के जुल्म-ओ-सितम के खिलाफ वह आवाज उठाती रही हैं।

गुलालई इस्माइल के कई विदेशी अखबारों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। बलूचिस्तान और पीओके के हजारों लोग कई साल से गायब हैं। आरोप है कि सेना ने इनकी हत्या कर दी है। सेना और आईएसआई को शक है कि गुलाली के पास सेना के जुल्म के पुख्ता सबूत वीडियो और दस्तावेज मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें...बारिश का खौफनाक मंजर! यूपी-बिहार में मचा कोहराम, 100 से ज्यादा ने गंवाई जान

गुलालई इस्माइल फिलहाल अमेरिका में है वो पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंची हैं। गुलाली ने अमेरिका पहुंचने पर सिर्फ इतना कहा कि मैंने पाकिस्तान से निकलने के लिए फ्लाइट का इस्तेमाल नहीं किया। पाकिस्तान गुलाली को कितना बड़ा खतरा मानता है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनका फोटो हर स्टेशन, पुलिस थाने, एयरपोर्ट और यहां तक कि बंदरगाह पर भी चिपकाया गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story