×

हुआ भयानक धमाका: शादी में बिछी लाशें, एक गलती पड़ गई भारी

जनकपुर गांव में भीषण हादसा हो गया। यहां शनिवार की शाम को एक बारात में आतिशबाजी की गई, जोकि आधी जली हुई रह गई, और फिर वह बुझ गई। इसके बाद सुबह गांव के चौपाल पर अलाव जलाकर हाथ सेंकते समय वही बुझी हुई आतिशबाजी अलाव में गिर पड़ी।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 5:20 AM GMT
हुआ भयानक धमाका: शादी में बिछी लाशें, एक गलती पड़ गई भारी
X
जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जनकपुर गांव में बीते शनिवार को एक बारात आई थी। इस बीच बारात में आतिशबाजों ने पटाखे फोड़ें।

मुरैना: ग्वालियर के जनकपुर गांव में भीषण हादसा हो गया। यहां शनिवार की शाम को एक बारात में आतिशबाजी की गई, जोकि आधी जली हुई रह गई, और फिर वह बुझ गई। इसके बाद सुबह गांव के चौपाल पर अलाव जलाकर हाथ सेंकते समय वही बुझी हुई आतिशबाजी अलाव में गिर पड़ी। ऐसे में आग में जाते ही आतिशबाजी में भयंकर ब्लास्ट हो गया, हाथ सेंक रहे तीन गांव वालें गंभीर रूप से झुलस गए। जिसके बाद फौरन उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

ये भी पढ़ें... प्रदर्शन में बड़ा हादसा: कार ने 50 को कुचला, आंदोलनकारियों की हालत खराब

आतिशबाजों ने पटाखे फोड़ें

ऐसे में सामने आई जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइन थाना क्षेत्र के जनकपुर गांव में बीते शनिवार को एक बारात आई थी। इस बीच बारात में आतिशबाजों ने पटाखे फोड़ें।

इस हादसे के बारे में गांव के लोगों ने बताया कि कुछ आतिशबाजी चलाते समय बुझ जाती है, जिसे यूं ही छोड़ दिया जाता है। रविवार सुबह हल्की सर्दी थी। इसलिए गांव में रहने वाले लायक सिंह (60), हथियार सिंह (70) तथा ब्रजमोहन सिंह (30) ने अलाव जलाया और हाथ सेंकने लगे।

FIRE फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...श्रद्धालुओं के साथ भयानक हादसा: खाई में गई पूरी ट्रैक्टर ट्रॉली, बलरामपुर की घटना

घास-फूस के बीच अधजली आतिशबाजी

बस तभी सुबह-सुबह वहां मौजूद अन्य लोगों ने पास पड़ी हुई घास-फूस को भी उठाकर उसी अलाव पर डाल दी, जिससे आंच तेज हो जाए। लेकिन इसी घास-फूस के बीच अधजली आतिशबाजी भी थी।

तुरंत आग में गिरते ही घास-फूस में छिपी आतिशबाजी के अंदर भरी बारूद ने आग पकड़ ली और तेज धमाका हुआ। तभी इस धमाके की गूंज इतनी तेज थी कि हाथ सेंक रहे ब्रजमोहन सिंह का चेहरा, सीना से लेकर कमर तक का हिस्सा जल गया। वहीं हथियार सिंह व लायक सिंह भी बुरी तरह से झुलस गए। तीनों ग्रामीणों को अन्य लोग सीधे जिला अस्पताल लेकर आए, यहां इनका इलाज किया गया।

ये भी पढ़ें...भारतीय नौसेना का बड़ा हादसा: समुद्र में गिरा फाइटर जेट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Newstrack

Newstrack

Next Story