×

जब पाकिस्तान की भारत विरोधी बैठक में गूंजे भारत के देशभक्ति तराने...

पाकिस्‍तान में कुछ ऐसा हुआ है जिसने भारत विरोध करने वालों के होश उडा दिए हैं। भारत विरोधी मीटिंग कर रहे लोगों के बीच में अचानक भारत के समर्थन में देशभक्ति के गीत और हिंदू धार्मिक भजन गूंजने लगे। इससे बौखलाए पाकिस्‍तानियों ने कहा कि आखिर यह तो एक दिन होना ही था।

Monika
Published on: 29 Oct 2020 4:13 AM GMT
जब पाकिस्तान की भारत विरोधी बैठक में गूंजे भारत के देशभक्ति तराने...
X
पाकिस्ता न की भारत विरोधी बैठक मे

लखनऊ: पाकिस्‍तान में कुछ ऐसा हुआ है जिसने भारत विरोध करने वालों के होश उडा दिए हैं। भारत विरोधी मीटिंग कर रहे लोगों के बीच में अचानक भारत के समर्थन में देशभक्ति के गीत और हिंदू धार्मिक भजन गूंजने लगे। इससे बौखलाए पाकिस्‍तानियों ने कहा कि आखिर यह तो एक दिन होना ही था।

भारत के खिलाफ दुष्‍प्रचार

पाकिस्‍तान में भारत विरोधी लोगों और अधिकारियों का एक समूह भारत के खिलाफ दुष्‍प्रचार में जुटा था। चीन के मीटिंग एप जूम पर मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें पाकिस्‍तान के विभिन्‍न वर्गों से जुडे नागरिक, पाकिस्‍तान सरकार के अधिकारी और अन्‍य लोग इस मीटिंग में भार‍त के खिलाफ रणनीति पर चर्चा कर रहे थे। लोगों को जम्‍मू -कश्‍मीर समेत अन्‍य मुद़दो पर भडकाने वाली जानकारी दी जा रही थी। भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला जा रहा था।

पाकिस्ता बैठक

ये भी पढ़ें…मोदी पर वेबसीरीज: गुजरात दंगों से लेकर PM बनने तक का सफ़र, देखें जबर्दस्त ट्रेलर

इस ऑनलाइन मीटिंग के दौरान एकाएक भारत की जय के नारे गूंजने लगे। हिूंदुओं के धार्मिक भजन और भारत की देशभक्ति के तराने भी सुनाई देने लगे। पाकिस्‍तान सरकार के डॉ वलीद मलिक ने आवाज रोकने की कोशिश की लेकिन वह नाकामयाब रहेगा। स्‍क्रीन पर सेक्‍युलर फैजल खान का नाम लिखकर आने लगा। मीटिंग में की जा रही बातों के विरोध में आवाज गूंजने लगी। बडी देर तक हिन्‍दुस्‍तानी देश भक्ति के गाने सुनाई देते रहे। बीच –बीच में भजन और जयकारे भी सुनाई देते रहे। हाल यह हुआ कि पाकिस्‍तानियों का दुष्‍प्रचार फेल होने लगा। पाकिस्‍तान सरकार के अधिकारी डॉ वलीद मलिक जो कुछ भी बोल रहे थे वह किसी को सुनाई नहीं दिया।

[video width="400" height="224" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/जब-पाकिस्तान-में-भार...HKROQo_1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें…यूपी की फिल्म सिटीः फिल्में तो बनेंगी, पैसा कैसे निकलेगा ये है बड़ा सवाल

कुछ लोग उनसे यह अपील करते रहे कि आवाज को बंद कर दिया जाए लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बाद में एक आवाज भी सुनाई दी जिसमें भारत के नागरिक होने का दावा करते हुए मीटिंग के एजेंडे का विरोध किया गया। तब पता चला कि भारत के सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने पाकिस्‍तान सरकार की जूम मीटिंग हैक कर ली है। पूरी मीटिंग का कंट्रोल पाकिस्‍तान के अधिकारियों के हाथ से निकल चुका था इसलिए मीटिंग में वही हो रहा था जो भारतीय चाहते थे। इस पर भडके पाकिस्‍तानी अधिकारी ने कहा कि यह तो होना ही था। इस मीटिंग को रिकार्ड कर रहे हैं । लेकिन उनकी इन बातों का कोई असर नहीं पडा और मीटिंग को जूम एप पर रद करना पडा। पाकिस्‍तान के हैकरों ने कुछ महीने पहले भारत में साइबर हमला किया था इसे उसी का जवाब माना जा रहा है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story