×

130 करोड़ में बिकेगी क्वॉलिटी, खरीदेगी छोटी सी दुकान से शुरु होने वाली ये कंपनी

कर्ज के बोझ से दबी क्वॉलिटी डेयरी को देश की मशहूर स्नैक्स बनाने वाली कंपनी हल्दीराम खरीद सकती है। क्‍वालिटी पर कुल 1900 करोड़ रुपए का कर्ज है। यह कंपनी दूध, घी, मिल्‍क पावडर, लस्‍सी, छाछ और फ्लेवर्ड मिल्‍क जैसे प्रोडक्ट का निर्माण करती है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Aug 2023 4:53 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 4:52 AM GMT)
130 करोड़ में बिकेगी क्वॉलिटी, खरीदेगी छोटी सी दुकान से शुरु होने वाली ये कंपनी
X

नई दिल्ली: कर्ज के बोझ से दबी क्वॉलिटी डेयरी को देश की मशहूर स्नैक्स बनाने वाली कंपनी हल्दीराम खरीद सकती है। क्‍वालिटी पर कुल 1900 करोड़ रुपए का कर्ज है। यह कंपनी दूध, घी, मिल्‍क पावडर, लस्‍सी, छाछ और फ्लेवर्ड मिल्‍क जैसे प्रोडक्ट का निर्माण करती है।

यह भी पढ़ें...बड़े आतंकी हमले की सूचना! ये बड़े नेता निशाने पर, हाई अलर्ट पर सेना

मीडिया में आई खबरों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही क्वॉलिटी के लिए हल्दीराम समूह ने 130 करोड़ रुपये की बोली लगाई है।

इसी महीने क्वॉलिटी के हल्दीराम की बोली पर मतदान करेंगे। बहुराष्ट्रीय परामर्शक कंपनी ईवाई से जुड़े शैलेन्द्र अजमेरा को दिवाला प्रक्रिया के लिए समाधान पेशेवर (आरपी) नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें...गिरफ़्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम: करोड़ों के घोटाले के हैं आरोपी

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) के आदेश के बाद क्वॉलिटी के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया दिसंबर, 2018 में शुरू हो गई थी। वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी केकेआर ने क्वॉलिटी के खिलाफ दिवाला अपील दायर किया गया था।

क्वॉलिटी ने 2016 में केकेआर इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज से 300 करोड़ रुपये इकट्ठा किए थे। इसके अलावा उसे 220 करोड़ रुपये के लिए अतिरिक्त प्रतिबद्धता भी मिली थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story