×

दिवाली से पहले इन बैंकों ने दिया तोहफा, सस्ता होगा होम, कार और पर्सनल लोन

स दिवाली को और हैप्पी बनाने के लिए सार्वजिक क्षेत्र के आधा दर्जन बैंकों ने लोन के ब्याज दरों में 0.25 पर्सेंट की कटौती की है।

Shreya
Published on: 1 Aug 2023 8:13 AM GMT
दिवाली से पहले इन बैंकों ने दिया तोहफा, सस्ता होगा होम, कार और पर्सनल लोन
X
दिवाली से पहले इन बैंकों ने दिया तोहफा, सस्ता होगा होम, कार और पर्सनल लोन

नई दिल्ली: इस दिवाली को और हैप्पी बनाने के लिए सार्वजिक क्षेत्र के आधा दर्जन बैंकों ने लोन के ब्याज दरों में 0.25 पर्सेंट की कटौती की है। लोन के ब्याज दरों में कटौती किए जाने से होम लोन, कार लोन और अन्य लोन सस्ते हो जाएंगे। बता दें कि इन बैंकों में बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और इंडियन ओवरसीज बैंक के साथ दूसरे बैंक भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: विराट ने मचाया धमाल, की पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी, इसमें सिर्फ ब्रैडमैन हैं आगे

रिजर्व बैंक के रेपो दर में 0.25 फीसदी की कटौती किए जाने के बाद बैंक अपने लोन की ब्याज दरों में कटौती कर रहे हैं। इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने गुरुवार को घोषणा की है कि 1 नवंबर से खुदरा और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उपक्रमों के लिए लोन पर ब्याज दरों में 0.25 प्रतिशत की कटौती की जाएगी। IOB ने अपने एक बयान में कहा कि, 1 नवंबर से वाहन, एजुकेशन, होम लोन, लघु एवं मझोले उपक्रमों के लिए लोन पर ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती की जाएगी। साथ ही रेपो दर को भी घटा दिया जाएगा। पहले रेपो दर 8.25 फीसदी थी, घटाकर के रेपो दर 8 फीसदी किया जाएगा।

वहीं बैंक ऑफ इंडिया ने भी 1 दिन के कर्ज पर कोष की सीमान्त आधारित ऋण दर यानि कि MCLR को 0.15 पर्सेंट घटा दिया है। इसके अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी विभिन्न परिपक्वता अवधि के ऋण पर MCLR में 0.10 फीसदी की कटौती की है। जिसके बाद ये 8.40 प्रतिशत रह गया है। ये अब एक साल के लिए जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: सलमान को मिली धमकी: करणी सेना के निशाने पर बिग बॉस, बढ़ी सुरक्षा

Shreya

Shreya

Next Story