×

कोरोना वॉरियर की मदद के लिए स्वास्थ्य मंत्री को सौंपें नौ हज़ार पीपीई किट

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों को गुणवत्तापूर्ण पीपीई किट मिल सके। पीपीई किट के अभाव में स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सक अपने आप को असुरक्षित न समझें इसलिए फिक्की और आदित्य बिडला समूह ने यह सहयोग किया है।

Newstrack
Published on: 10 Oct 2020 9:14 AM GMT
कोरोना वॉरियर की मदद के लिए स्वास्थ्य मंत्री को सौंपें नौ हज़ार पीपीई किट
X
कोरोना वारियर की मदद के लिए स्वास्थ्य मंत्री को सौंपें नौ हज़ार पीपीई किट (social media)

लखनऊ: कोरोना महामारी से जूझ रही प्रदेश सरकार और कोरोना वारियर की मदद के लिए उद्यमियों ने पहल की है। फिक्की और आदित्य बिडला समूह ने प्रदेश सरकार को नौ हजार पीपीई किट का सहयोग किया है। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि देश के अन्य व्यावसायिक घरानों को भी समाज की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

ये भी पढ़ें:पुजारी हत्याकांडः परिवार का पुलिस पर आरोप, अंतिम संस्कार का बना रही दबाव

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों को गुणवत्तापूर्ण पीपीई किट मिल सके। पीपीई किट के अभाव में स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सक अपने आप को असुरक्षित न समझें इसलिए फिक्की और आदित्य बिडला समूह ने यह सहयोग किया है। फिक्की का प्रतिनिधित्व कर रहे मनीष खेमका ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के विधान भवन स्थित कार्यालय में उन्हें नौ हजार पीपीई किट उपलब्ध कराई गई हैं। ब्लैकबेरी ब्रांड के उच्च गुणवत्ता वाले इन पीपीई किटों का वितरण स्वयंसेवी संस्था प्लान इंडिया व यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की ओर से किया जाएगा।

कोरोना मरीजों का इलाज उचित तरीके से हो सकेगा

पीपीई किट देने का मकसद प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना मरीजों की देखभाल के निश्चिंत वातावरण मुहैया कराना है। इससे कोरोना मरीजों का इलाज उचित तरीके से हो सकेगा। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आज़ादी के समय से ही आदित्य बिड़ला समूह का देश और प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। साथ ही गांधीजी की सलाह पर स्थापित बिजनेस चेंबर फिक्की भी सीएसआर गतिविधियों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। आदित्य बिड़ला समूह उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े निवेशकों में से एक है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट में समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने प्रदेश में 25 हज़ार करोड़ के निवेश की घोषणा की थी।

स्वास्थ्य मंत्री ने जयप्रताप सिंह ने इस मौके पर आह्वान किया

स्वास्थ्य मंत्री ने जयप्रताप सिंह ने इस मौके पर आह्वान किया कि कोरोना महामारी के इस दौर में आम जन की मदद के लिए अन्य निजी संस्थान भी आगे आएं। यह बड़ी जिम्मेदारी है जिसे हम सभी को मिलकर ही संभालना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मी तमाम चुनौतियों के बीच मानवता की सेवा के लिए कोरोना जैसी बड़ी बीमारी से जंग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:खतरा टला नहींः एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, सहमे है देश

इस मौक़े पर फिक्की व बिडला समूह की विभिन्न कंपनियों ग्रासिम इंडस्ट्रीज़, इंडो गल्फ फर्टिलाइजर्स व हिंडाल्को के प्रतिनिधियों समेत अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। जिनमें अमित गुप्ता, मनीष खेमका, उत्कर्ष रघुवंशी, अभिनव सिन्हा व श्याम प्रकाश सिंह आदि प्रमुख रहे।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story