×

एयर इंडिया होगी बंद! सरकार का बड़ा बयान, प्राइवेटाइजेशन पर कही ये बात

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अब एयर इंडिया (Air India को पूरी तरह से विनिवेश किया जाएगा या बंद कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, एयर इंडिया के विनिवेश के लिए जल्द ही वित्तीय बोलियां मंगवाई जाएंगी। बता दें कि सरकार एयर इंडिया में अपनी पूरी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है।

Shreya
Published on: 27 March 2021 12:47 PM GMT
एयर इंडिया होगी बंद! सरकार का बड़ा बयान, प्राइवेटाइजेशन पर कही ये बात
X
एयर इंडिया होगी बंद! सरकार का बड़ा बयान, प्राइवेटाइजेशन पर कही ये बात

नई दिल्ली: सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (Air India) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने शनिवार को कहा कि अब सरकार के सामने केवल दो ही विकल्प बचे हैं या तो एयर इंडिया को प्राइवेटाइज दिया जाए या फिर उसे बंद कर दिया जाए। आपको बता दें कि एयर इंडिया बीते काफी समय से वित्तीय संकट का सामना कर रही है।

या पूरी तरह से विनिवेश या फिर बंद

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अब एयर इंडिया (Air India) को पूरी तरह से विनिवेश किया जाएगा या बंद कर दिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, एयर इंडिया के विनिवेश के लिए जल्द ही वित्तीय बोलियां मंगवाई जाएंगी। बता दें कि सरकार एयर इंडिया में अपनी पूरी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। पुरी ने कहा कि एयरलाइन कंपनी का सौ प्रतिशत विनिवेश होगा।

यह भी पढ़ें: Packaged Water बेचना आसान नहीं, बदल गए नियम, अब BIS मार्क होगा जरुरी

AIR-INDIA (फोटो- ट्विटर)

रोजाना हो रहा 20 करोड़ रुपये का नुकसान

केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में कहा कि एयर इंडिया अब पैसा बना रही है, लेकिन हमें अभी भी रोजाना 20 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। कंपनी पर अब तक 60 हजार करोड़ रुपये का कर्ज बकाया हो चुका है। आपको बता दें कि जब एयर इंडिया का साल 2007 में इंडियन एयरलाइंस (Indian Airlines)के साथ विलय हुआ, तब से ही ये एयरलाइन कंपनी घाटे में चल रही है।

यह भी पढ़ें: जरूरी खबर: 1 अप्रैल से बंद हो सकती है ये सर्विस, बैंकों के पास 31 मार्च तक का समय

मई या जून तक पूरी हो जाएगी विनिवेश प्रक्रिया

वहीं जब उनसे वित्त मंत्री से पैसे मांगने को लेकर सवाल पूछा गया तो हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मेरी इतनी क्षमता नहीं है कि मैं बार-बार निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के पास जाऊं और उनसे कहूं कि मुझे कुछ और पैसा दें। सरकार के बयान के मुताबिक, एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया इस साल मई या जून तक पूरी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: फैसले से भावुक हुए रतन टाटाः ट्वीट कर कही मन की बात, जताया आभार

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story