×

हरियाणा में ब्लास्टः पटाखा फैक्ट्री में धमाके से हड़कंप, 1 की मौत

हरियाणा के करनाल जिले मंगलवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया। पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में ज़ोरदार धमके हुआ जिसके चलते एक मजदूर की मौत हो गई।

Monika
Published on: 24 Feb 2021 4:15 AM GMT
हरियाणा में ब्लास्टः पटाखा फैक्ट्री में धमाके से हड़कंप, 1 की मौत
X
पटाखा फैक्ट्री में जोरदार घमाका, 1 की मौत, 3 झुलसे, मची अफरा तफरी

करनाल: हरियाणा के करनाल जिले मंगलवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया। पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में ज़ोरदार धमके हुआ जिसके चलते एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं, सभी घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल तीनो मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। मजीरों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि उनकी हालत बहुत गंभीर है। तीनों मजदूर 100 प्रतिशत झुलसे हैं।

मशीन से निकली चिंगारी से हादसा

आपको बता दें, जिले के घोघड़ीपुर गांव के समीप पटाखा फैक्ट्री में देर शाम जोरदार धमाका हुआ। मशीन से निकली चिंगारी से हादसा होने का अंदेशा है। घटना के बाद से फैक्टरी का मालिक फरार है। इस मामले की जांच मधुबन थाना पुलिस कर रही है। इस हादसे में बिहार निवासी विजय कुमार (25), पांडी शिवम (28) और विजय (22) गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

लोगों ने दी जानकारी

जिस फैक्ट्री में आग लगी उसके समीप एक गत्ते की फैक्टरी भी है। लोगों ने बताया की वह घर पर काम कर रहे थे, तभी उन्हें एक आवाज़ सुनाई दी धमाके की आवाज़ ऐसी थी जैसे कोई बम फटा हुआ हो। जब घर से बाहल निकले तो पता चला पास के पटाखा फैक्ट्री में आग लगी है और अफरा तफरी मची थी।

पुलिस की लापरवाही

इस घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी कई सवाल उठ रहे हैं। फैक्ट्री में धमाका होने के करीब दो घंटे बाद मधुबन थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वहां गेट पर ताला लगा मिला और फिर वापस लौट गई। फैक्ट्री में धमाका होने के बाद मजदूरों को अस्पताल में दाखिल कराया गया। इसके तुरंत बाद मालिक ने फैक्टरी के मेन गेट पर ताला लगवा दिया और वह से चुप चाप फरार हो गया।

एक एकड़ में फैली फैक्टरी

बता दें, कि यह पटाखा फैक्टरी श्री फायर वर्क्‍स के नाम से मूनक रोड पर घोघड़ीपुर गांव से पहले खेतों में करीब एक एकड़ में बनी है। जिस वक़्त ये हादसा हुआ इस समय वहा कुछ मजदूर पटाखे बना रहे थे। बताया जा रहा है कि जहां पर पटाखों के लिए बारूद रखा था, वहीं पर मशीन की चिंगारी से आग लग गई और जोरदार धमाका हुआ। जिसके चलते ही एक मजदूर की मौक पर ही मौत हो गई वही तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र से सावधान: पड़ोसी राज्य ने देखादेखी लगाया कर्फ्यू, यहां धारा 144 लागू

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story