×

किसान आंदोलन के बीच कृषि मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, यूपी से जुड़े हैं तार

आईपीसी की धारा 294, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए गए ऑडियो की भी जांच की जा रही है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 Dec 2020 5:37 AM GMT
किसान आंदोलन के बीच कृषि मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, यूपी से जुड़े हैं तार
X
हाल ही में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बयान देकर किसान आंदोलन में विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई थी. कथित तौर पर इस बयान को प्रकाशित करने को लेकर भिवानी के एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के संचालक को अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके धमकी दी है.

भिवानी नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के बीच शुक्रवार को हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल और स्थानीय पत्रकार को गोली मारने की धमकी दी गई है। पत्रकार ने भिवानी के पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप को मामले की शिकायत दी है। साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भी पत्र लिखकर इस संबंध में अवगत कराया गया है।

पुलिस जांच में ये धमकी भरा फोन हिसार जिले के गांव शिकारपुर से किया गया है और जिस नंबर से धमकी दी गई वह उत्तर प्रदेश के किसी व्यक्ति के नाम है। इस मामले में पुलिस की दो टीमें जांच में जुटी हैं।

यह पढ़ें...कर्नाटक बंद: मेट्रो से लेकर बस सेवा तक प्रभावित, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका

बता दें कि हाल ही में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बयान देकर किसान आंदोलन में विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई थी। इस बयान को प्रकाशित करने को लेकर भिवानी के एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के संचालक को अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके धमकी दी है। थाना सदर प्रभारी निरीक्षक विद्यानंद का कहना है कि आईपीसी की धारा 294, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए गए ऑडियो की भी जांच की जा रही है।

jp dalal

सरकार पर हमलावर

हरियाणा में कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि कांग्रेस भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अगुवाई वाली सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान आंदोलन के मुद्दे पर खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला।

यह पढ़ें...किसान आंदोलन में अब ब्रिटेन भी कूदा, 36 ब्रिटिश सांसदों ने कर डाली ये बड़ी मांग

भारत बंद' का ऐलान

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आठ दिसंबर को 'भारत बंद' का ऐलान किया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो वे राष्ट्रीय राजधानी की तरफ जाने वाली और सड़कों को बंद कर देंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story