×

पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, घर पर अकेली रह गई 11 साल की बच्ची

हरियाणा में कोरोना के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को हरियाणा में 16 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जिले के एक सेक्टर में एक पूरा परिवार कोरोना संक्रमित पाया गया है।

Shreya
Published on: 13 May 2020 6:42 AM GMT
पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, घर पर अकेली रह गई 11 साल की बच्ची
X

फरीदाबाद: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। वहीं हरियाणा में कोरोना के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को हरियाणा में 16 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जिले के एक सेक्टर में एक पूरा परिवार कोरोना संक्रमित पाया गया है, ऐसे में घर में 11 साल की बच्ची अकेले रह गई है।

यह भी पढे़ं: बर्थडे स्पेशल: पोर्न इंडस्ट्री से बेबी डॉल तक, ऐसा रहा सनी लियोनी का सफर

पड़ोसी मिलकर रख रहे हैं बच्ची का ख्याल

इस दौरान कोई भी रिश्तेदार घर में आने के लिए राजी नहीं है, ऐसे में उस अकेली बच्ची का पड़ोसी ही ख्याल रख रहे हैं। भले ही वो घर के अंदर नहीं जा पा रहे हैं लेकिन घर के बाहर से ही बच्ची की मदद कर रहे हैं। वे उसे खाना पहुंचाने से लेकर वीडियो कॉल कर रहे हैं, ताकि बच्ची को कोई तकलीफ ना हो।

परिवार के चार सदस्य पाए गए कोरोना पॉजिटिव

एक हिंदी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस परिवार में 76 वर्षीय महिला की कोरोना के चलते मौत हो गई थी। इसके बाद जब स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सभी लोग का कोरोना टेस्ट किया तो परिवार के चार सदस्य के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। महिला के पति, बेटे बहु और बेटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। लेकिन राहत यह रही कि महिला की पोती का कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव पाया गया।

यह भी पढे़ं: शर्मनाक: अस्पतालों के चक्कर काटता रहा परिवार, 2 साल की मासूम की हो गई मौत

परिवार को किया गया है आइसोलेट

परिवार के लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया। लेकिन ऐसे में 11 साल की बच्ची घर में अकेले रह गई। कोरोना वायरस की वजह से कोई भी रिश्तेदार या करीबी घर आने को तैयार नहीं है। ऐसे में उनके पड़ोसी ही बच्ची का ख्याल रख रहे हैं। वो अपने स्तर से जितना हो सकता है, बच्ची की पूरी देखभाल कर रहे हैं।

रात के समय देते हैं पहरा

पड़ोसी वीडियो कॉल के जरिए बच्ची के संपर्क में बने हुए हैं। बच्ची को खाना पहुंचाने के साथ-साथ उसके घर के बाहर रात के समय पहरा भी देते हैं। इनके अलावा नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी भी इस बच्ची की सहायता कर रहे हैं। वह सभी मिलकर बच्ची को एक पल के लिए भी अकेले नहीं रहने दे रहे हैं।

यह भी पढे़ं: अलर्ट जारी: तेज आंधी और तूफान के साथ हो सकती है बारिश, इन राज्यों में चेतावनी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story