×

हरियाणा: BJP ने जारी की कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, इन्हें मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने पहली सूची में 78 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी ने 38 मौजूदा विधायक पर ही दांव लगाया है। इस बार बीजेपी ने 7 मौजूदा विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Jun 2023 10:53 AM GMT
हरियाणा: BJP ने जारी की कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, इन्हें मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने पहली सूची में 78 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी ने 38 मौजूदा विधायक पर ही दांव लगाया है। इस बार बीजेपी ने 7 मौजूदा विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं।

बीजेपी ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह, पहलवान बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को भी पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें...करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए मोदी की जगह इस नेता को बुलाएगा पाकिस्तान

बीजेपी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल सीट से उम्मीदवार बनाया है। खट्टर 2014 में करनाल सीट से चुनाव जीते थे। तो वहीं पहलवान योगेश्वर दत्त को बरौदा, स्टार पूर्व ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह को पिहुआ से, पहलवान बबीता फोगाट को दादरी से टिकट दिया है। बीजेपी ने लतिका शर्मा को कालका और ज्ञानचंद्र गुप्ता को पंचकूला से टिकट दिया है।

बीजेपी ने हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाणा, कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद और ओम प्रकाश धनखड़ को बादली से मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें...बंपर भर्तियां: तुरंत करें यहां आवेदन, 10वीं पास वालों के लिए खुशखबरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जाट नेता बीरेंद्र सिंह की विधायक पत्नी उचाना कलां से उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर 2014 में उन्होंने जीत हासिल की थी। बीजेपी ने 9 महिलाओं और 2 मुस्लिम प्रत्याशियों को उम्मीदवार हैं।

यहां देखें पूरी लिस्ट

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story