×

हरियाणा: क्या BJP की सरकार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बनेगी?

सिंगल लार्जेस्ट पार्टी होने की वजह से सीएम मनोहर लाल खट्टर जल्द ही राज्यपाल सत्यनारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा में भाजपा 39 सीटें जीत चुकी है जबकि 1 पर आगे है।

Vidushi Mishra
Published on: 24 Oct 2019 5:22 PM GMT
हरियाणा: क्या BJP की सरकार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बनेगी?
X
हरियाणा: क्या BJP की सरकार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बनेगी?

नई दिल्ली : हरियाणा में भाजपा भले ही वोटों से चूक गई हो, पर तभी भी भाजपा सबसे पार्टी बनकर सामने आई है। अब भाजपा निर्दलीय विधायकों के समर्थन से फिर से सरकार बनाने की तैयारी में है। सूत्रों से, सिंगल लार्जेस्ट पार्टी होने की वजह से सीएम मनोहर लाल खट्टर जल्द ही राज्यपाल सत्यनारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा में भाजपा 39 सीटें जीत चुकी है जबकि 1 पर आगे है।

यह भी देखें... BJP का बड़ा फैसला: ये होंगे महाराष्ट्र और ​हरियाणा के CM

और इस तरह वह बहुमत के आंकड़े 46 से 6 सीट पीछे है। भाजपा इसकी भरपाई निर्दलियों से करने की कोशिश कर रही है। 7 निर्दलीय विधायकों ने जीत दर्ज की है।

इन्ही सब के चलते सिरसा से जीत दर्ज करने वाले हरियाणा जनहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा ने दावा किया है कि उनके भाई के साथ-साथ 6 निर्दलीय विधायक भी भाजपा को समर्थन देंगे।

यह भी देखें... यहां सब्जी बेचने वाले का बेटा बना विधायक, जानें उनके संघर्ष की कहानी

आगे उन्होंने कहा कि गोपाल कांडा 6 निर्दलीय विधायकों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। गोविंद कांडा ने कहा कि इस बार के रिजल्ट बिल्कुल 2009 की तरह हैं।

सन् 2009 में कांग्रेस 40 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी थी तो इस बार उसकी जगह भाजपा है। उन्होंने कहा कि 10 साल बाद इतिहास दोहराया जा रहा है। तब उनके भाई ने कांग्रेस की सरकार बनवाई थी, इस बार भाजपा की सरकार बनवाएंगे।

यह भी देखें... चुनावी नतीजों पर मायावती का बयान, हरियाणा की जनता बीजेपी सरकार से मुक्ति चाहती थी

विधायकों के साथ फोटो हो रही वायरल

इसी के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी वायरल हो रही है जिसमें एक गाड़ी में गोपाल कांडा कुछ लोगों के साथ बैठे हुए हैं। कहा जा रहा है कि कांडा के साथ बैठे लोग निर्दलीय विधायक हैं और दिल्ली में बीजेपी नेताओं से मिलने के लिए जा रहे हैं। गोपाल कांडा के भाई के दावों के मद्देनजर हरियाणा में एक बार फिर खट्टर सरकार बनती दिख रही है।

कांडा और 6 निर्दलीय विधायकों के साथ आने से भाजपा के पास कुल 47 विधायकों का समर्थन हो जाएगा, जो बहुमत के लिए जरूरी आंकड़े से 1 ज्यादा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा ने निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह को मंत्री पद देने की भी पेशकश की है। उन्हें दिल्ली बुलाया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story