×

संकट में हरियाणा सरकार: चौटाला ने बुलाई बैठक, शाह से मिलेंगे CM खट्टर

जजपा ने मंगलवार को नई दिल्ली में विधायकों व पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक के बाद दुष्यंत जजपा विधायकों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। 

suman
Published on: 12 Jan 2021 5:14 AM GMT
संकट में हरियाणा सरकार: चौटाला ने बुलाई बैठक, शाह से मिलेंगे CM खट्टर
X
 किसान आंदोलन के कारण हरियाणा सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।  सरकार को समर्थन दे रही जेजेपी ने अपने विधायकों की मीटिंग बुलाई है।

लखनऊ : हरियाणा में किसान आंदोलन को लेकर सियासी गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसी बीच हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो यह मुलाकात दिल्ली में होगी। दुष्यंत चौटाला के साथ जजपा (jjp) विधायक भी मौजूद रहेंगे। इस मुलाकात के दौरान किसान आंदोलन को लेकर चर्चा होगी।

विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव

जजपा ने मंगलवार को नई दिल्ली में विधायकों व पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इस बैठक के बाद दुष्यंत जजपा विधायकों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। सरकार के खिलाफ कांग्रेस बार-बार विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव की मांग कर रही है। सीएम मनोहर लाल खट्टर भी दिल्‍ली जाएंगे, जहां वह कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर सकते हैं।

यह पढ़े...किसानों की ट्रैक्टर रैली: सरकार ने दाखिल किया हलफनामा, सुप्रीम कोर्ट से की ये अपील

विधायकों की बैठक

किसान आंदोलन के कारण हरियाणा सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सरकार को समर्थन दे रही जेजेपी ने अपने विधायकों की मीटिंग बुलाई है। पार्टी अध्यक्ष और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के फार्म पर आज दोपहर 2 बजे मीटिंग होगी। इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज शाम 7 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

पिछले दिनों करनाल में बीजेपी की ओर से आयोजित किसान महापंचायत कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। हेलिपैड खोद दिए गए थे और मंच पर तोड़फोड़ की गई थी। इस वजह से सीएम खट्टर को अपना करनाल दौरा रद्द करना पड़ा था।

shah

जेजेपी गठबंधन परेशान

किसानों के बढ़ते विरोध को देखते हुए बीजेपी और जेजेपी गठबंधन परेशान है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश की ताजा हालात के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करेंगे। इससे पहले दुष्यंत ने अपने फार्म हाउस पर जेजेपी विधायकों की बैठक बुलाई है।

यह पढ़े...बर्ड फ्लू से महातबाही: 1500 पक्षियों की मौत, इस राज्य में बढ़ी दहशत, अलर्ट जारी

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा था कि किसान आंदोलन के कारण सत्तारूढ़ गठबंधन के कई विधायक अपना इस्तीफा देना चाहते हैं। इस बयान के बाद बीजेपी-जेजेपी गठबंधन में हलचल तेज हो गई है। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में बीजेपी के 40 और जेजेपी के 10 विधायक है। इसके अलावा 7 निर्दलीय विधायक सरकार को समर्थन दे रहे हैं।

खट्टर गुरुवार को दिल्ली जाएंगे

एम मनोहर लाल खट्टर नई दिल्ली जाएंगे, जहां उनकी कई केंद्रीय मंत्रियों व नेताओं के साथ मुलाकात संभावित है। पिछले काफी समय से चल रहे किसान आंदोलन के मुद्दे पर वह केंद्रीय मंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। वह करनाल के कैमला गांव में किसान महापंचायत को लेकर हुए घटनाक्रम पर भी फीडबैक दे सकते हैं। कैमला में विवाद के बाद पुलिस ने 71 प्रदर्शनकारियों को नामजद करते हुए करीब 900 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

suman

suman

Next Story